धार्मिक नगरी हरिद्वार में एक बरात में शामिल होने जा रहे बारतियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। इस दर्दनाक हादसे में उसमें सवार दो बच्चों सहित तीन लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में 12 अन्य बराती भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एकड़ खुर्द निवासी युवक जैलीस पुत्र इरशाद का निकाह रणसुरा गांव निवासी युवती से तय हुआ था। शुक्रवार दोपहर को बरात गांव रणसुरा जानी थी। इसके लिए सुबह बराती ट्रैक्टर ट्रॉली व अन्य वाहनों में सवार होकर जा रहे थे।

गांव रणसुरा पहुंचने से पहले ही बारात में शामिल बारातियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे उसमें सवार सभी बाराती ट्रॉली के नीचे दब गए। दुर्घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई।

मौके पर पहुंचे पुलिस व ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे से बारातियों को निकाला। इस दुर्घटना में 22 वर्षीय महबूब पुत्र असगर, 10 वर्षीय शमा परवीन पुत्री मुजफ्फर व 11 वर्षीय सौहेल पुत्र साजिद निवासीगण एकड़ खुर्द की मौके पर ही मौत हो गई।

शोएब सहित 12 बराती गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजनों ने घटना के बाद किसी भी तरह की कार्रवाई से साफ इंकार कर दिया है। शवों को परिजन अपने साथ घर ले गए हैं। मृतक आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं।