उत्तराखंड में मचे सियासी बवाल को लेकर कांग्रेस पर बरसते हुए बीजेपी ने रविवार को कहा कि उसके नेता पार्टी छोड़ रहे हैं क्योंकि ‘गंभीर नेतृत्व संकट’ के कारण वह ‘डूबता जहाज’ बन गई है।

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘कांग्रेस में गंभीर नेतृत्व संकट है। वह डूबता जहाज बन गयी है और उसके नेता मौका मिलते ही इसे छोड़ रहे हैं। राहुल गांधी इसके लिए बीजेपी पर दोषारोपण कर रहे हैं।’

शर्मा की यह टिप्पणी राहुल के उस बयान के बाद आयी है, जिसमें उन्होंने उत्तराखंड में अपनी पार्टी की सरकार पर संकट को लेकर बीजेपी की आलोचना की और ‘खरीद-फरोख्त तथा धन, बल के दुरुपयोग’ के जरिए सरकार को अस्थिर करने के लिए काम करने का आरोप लगाया।

उन्होंने दावा किया कि उत्तराखंड में कांग्रेस के विधायक लंबे समय से असंतुष्ट चल रहे थे और इस कारण से ही पार्टी को पहले एक मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को हटाना पड़ा था तथा अब एक अन्य मुख्यमंत्री को विद्रोह का सामना करना पड़ रहा है।

शर्मा ने कहा, ‘राहुल गांधी अपनी पार्टी को लेकर उदास और निराश हैं। उन्हें अपनी नाकामियों के लिए दूसरों पर दोषारोपण करने के बदले अपने यहां स्थिति में सुधार करना चाहिए।’ उन्होंने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी द्वारा कांग्रेस नेतृत्व संभालने के बाद से ही यह डूबता जहाज बन गई थी और लोकसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस एक के बाद एक राज्य में चुनाव हार रही है।