उत्तराखंड में एक ओर सियासी तापमान चढ़ा हुआ है और दूसरी ओर रविवार को कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। पिछले दो दिनों से चल रही बादलों की आंखमिचौली शनिवार को भी जारी रही। अस्थायी राजधानी देहरादून सहित राज्य के कई हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहे।

शनिवार को गर्जन के साथ कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई, लेकिन ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहा। मौसम विभाग ने सोमवार को भी कहीं-कहीं हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। न्यूनतम तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट हो सकती है।

बीते दो दिन से पारे का बढ़ता ग्राफ आने वाले दिनों में गिर सकता है। शनिवार रात से सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बदलाव होगा। एक बार फिर के मौसम के करवट लेने से कई जगह हल्की बारिश या गर्जन के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

मौसम विभाग ने चार जिलों उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में बदले मौसम का असर अधिक रहने की संभावना जताई है। यहां के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात भी हो सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार देहरादून में सोमवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में गर्जन वाले बादल विकसित होने की संभावना है।