उत्तराखंड में राजनीतिक संकट गहरा होता जा रहा है और इसको लेकर बयानों का दौर भी जारी है। अभी किसी को नहीं पता है कि राज्य की राजनीति का भविष्य क्या होगा?

ऐसे में आम आदमी पार्टी के प्रदेश समिति के अध्यक्ष अनूप नौटियाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर सियासी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों पार्टियां राज्य की जनता को लूटने में लगी हैं। आप ने दोनों पार्टियों के विरोध में आंदोलन करने का फैसला किया है।

शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में आम आदमी पार्टी (आप) के अनूप नौटियाल ने कहा कि राज्य में जो राजनीतिक गतिरोध उत्पन्न हुआ है, इसकी पटकथा बीजेपी ने पहले ही तैयार कर ली थी। उन्होंने आरोप लगाया कि इस पटकथा को तैयार करने के लिए विधायकों से बीजेपी ने मोटी डील की है।

उन्होंने कहा कि घोड़ा प्रकरण सिर्फ बीजेपी का पब्लिक स्टंट है। दो साल पूर्व बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन, हरक सिंह रावत आदि को कटघरे में खड़ा किया था, लेकिन आज अब यही लोग बीजेपी के पाले में आ गए हैं। इसी से साबित होता है कि दोनों पार्टियों ने देवभूमि को दलाल भूमि बना दिया है। सरकार भू-माफिया को संरक्षण दे रही है, जिसकी वजह से राज्य में इनका राज है।