पढ़ें… कहां है कांग्रेसियों का मक्का-मदीना, किशोर उपाध्याय ने किया खुलासा

उत्तराखंड में हरीश रावत सरकार के अंतिम बजट को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री के प्रति आभार जताया है। नैनीताल जिले में हल्द्वानी पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि सरकार ने इस बजट में हर वर्ग और तबके को ध्यान में रखते हुए दूरगामी बजट बनाया है, जिसमें पहाड़ की मूल भावना दिख रही है।

किशोर उपाध्याय पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और कृषि मंत्री हरक सिंह रावत के दिल्ली जाने के बाद गरमायी सियासत पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि हम नेताओं के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व मक्का मदीना जैसा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस परिवार के लोगों को मीडिया से बात नहीं करनी चाहिए। अगर किसी को कोई दिक्कत है तो वह राष्ट्रीय नेतृत्व से लेकर मुझसे बात कर सकता है।

इसके आलावा उन्होंने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा से लेकर मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित तमाम लोगों को जो चाहिए था, वह पार्टी ने दे दिया है। इसलिए अब सबको मिलकर कांग्रेस को मजबूत करने का काम करना चाहिए। वहीं, 27 मार्च को के होने वाले कांग्रेसियों के प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय हल्द्वानी पहुंचे।

उन्होंने स्वराज आश्रम में आयोजित हुई कुंमाऊ मंडलीय बैठक में बूथ, ग्राम और बाजार कांग्रेस पदाधिकारियों को समय पर पहुंचने और अनुशासन बनाए रखने के दिशा-निर्देश ने दिए। उन्होंने बताया है कि इस बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शिरकत करेंगे और इसमें आर्थिक, राजनीतिक एवं सामाजिक मुद्दों के साथ भविष्य में कांग्रेस के सामने आने वाली चुनौतियों पर गंभीरता से चर्चा की जाएगी।