मुख्यमंत्री हरीश रावत का दावा है कि सरकार उत्तराखंड में युवाओं के लिए 30 हजार नौकरियों का पिटारा खोलने जा रही है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रश्नकाल में असहज मंत्रियों का बचाव करते हुए कहा कि मैं तो सिर्फ उनकी सहायता के लिए खड़ा हो जाता हूं।

मुख्यमंत्री का कहना है कि युवा मेरे दोस्त हैं, इसलिए मेरी सरकार उनके लिए 30 हजार नौकरियों देगी। राज्य के आगामी बजट में मुख्यमंत्री की घोषणाओं के लिए भी प्रावधान होगा। मुख्यमंत्री की मंजूरी के बिना चीफ सेकेट्री के जरिए लालबत्ती बांटने के मामले की गूंज विधानसभा के बजट सत्र में सुनाई दी, लेकिन मुख्यमंत्री हरीश रावत का दावा है कि सीएस के जरिए कोई दायित्व नहीं बंटा।

उन्होंने कहा कि अखबारों में छपी फर्जी लालबत्तियां लगाने का संज्ञान लेकर उन्होंने ऐहतियातन विभागीय सकुर्लर जरूर जारी किया है। विपक्ष सुर्खियां बटोरने के लिए इसे मुद्दा बना रहा है।

एक समाचार चैनल से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि आम बजट इलेक्शन के अगले साल को ध्यान में रखकर तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री का कहना है कि उन्होंने वित्त मंत्री से बजट में सीएम की घोषणाओं के लिए प्रावधान करने का आग्रह किया है।