उत्तराखंड राज्य का बजट 11 मार्च को होगा विधानसभा में पेश

वित्तमंत्री इंदिरा हृदयेश राज्य का वर्ष 2016-17 का बजट 11 मार्च को शाम 4 बजे विधानसभा में पेश करेंगी. बजट सत्र 9 मार्च से 21 मार्च तक के लिए प्रस्तावित किया गया है.

चुनावी वर्ष में हरीश रावत सरकार हर संभव कोशिश यह करेगी कि सभी वर्गों के विकास और अवस्थापना विकास पर फोकस करते हुए अच्छा संदेश दिया जाए. करीब 40 हजार करोड़ के इस बजट में 25 हजार करोड़ नोन प्लान और 15 हजार करोड़ प्लान का बजट रहेगा.

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र हंगामेदार रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं. इसको लेकर विधानसभा में स्पीकर ने सभी दलों से शांतिपूर्ण तरीके से सदन में मुद्दे उठाने की अपील की है. सर्वदलीय नेताओं की बैठक में स्पीकर कुंजवाल के आलावा संसदीय कार्यमंत्री इंदिरा हृदयेश, नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ,बसपा विधायक हरिदास, यूकेडी विधायक दल के नेता मंत्री प्रीतम पंवार भी शामिल थे.

बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा और दूसरे दिन 10 मार्च को अभिभाषण पर चर्चा के अलावा प्रश्नकाल और सामान्य कामकाज भी होगा. 11 मार्च को सदन में सामान्य कामकाज के अलावा राज्यपाल के अभिभाषण को पारित किया जाएगा और शाम 4 बजे वित्त मंत्री सदन में बजट पेश करेंगी.