[Full Video] राज्य सभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस की तुलना ‘मौत’ से की, कहा उसे बदनामी नहीं मिलती

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शायराना अंदाज में कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी को इशारों में नसीहत देते हुए मशहूर शायर निदा फाजली की गजल के शेर दोहराए.

पीएम मोदी ने कांग्रेस की तुलना ‘मौत’ से भी की, कहा कांग्रेस पार्टी को कभी बदनामी नहीं मिलती ठीक वैसे ही जैसे लोग बीमारी को बदनाम करते हैं लेकिन मौत के लिए लोग कुछ नहीं कहते।

 

सरकार पर कांग्रेस के हमले के जवाब में उन्होंने कहा, ‘यहां किसी को कोई रास्ता नहीं देता, मुझे गिराकर अगर तुम संभल सको तो चलो.’ निदा के इस शेर के जरिए उन्होंने राहुल गांधी के ईपीएफ पर टैक्स वापस लेने के सरकार के फैसले का श्रेय लेने की कोशिश पर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने उनके दूसरे शेर के जरिए सदन में राहुल गांधी को इशारों में कहा, ‘किसी के वास्‍ते राहें कहां बदलती हैं, तुम अपने आप को खुद ही बदल सको तो चलो.’
पीएम मोदी ने अपना भाषण निदा के शेर के साथ ही खत्म किया. सदन में भाषण के दौरान शेरो-शायरी की रवायत के बीच उन्होंने फिर विपक्ष की ओर निगाह करते हुए ही कहा, ‘सफर में धूप तो होगी जो चल सको तो चलो, सभी हैं भीड़ में तुम भी निकल सको तो चलो’