ऋषिकेश: इंटरनेशनल योग महोत्सव में योग सीखने आई विदेशी महिला से रेप

इंटरनेशनल योग महोत्सव में योग सीखने आई एक नीदरलैंड की महिला के साथ कथित रेप की खबर सामने आई है. जानकारी के अनुसार 17 फरवरी को नीदरलैंड से भारत आई 32 वर्षीय विदेशी महिला ऋषिकेश में योग सीख रही थी, लेकिन 24 फरवरी को वह अचानक गायब हो गई. जिसके बाद उसकी बहन ने विेदेशी मंत्रालय को ट्वीट कर बहन को खोजने की गुहार लगाई थी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रदेश सरकार से महिला को शीघ्र खोजने को कहा था.

विदेश मंत्रालय के सीधे हस्तक्षेप के बाद इस हाईप्रोफाइल मामले में उत्तराखंड पुलिस सक्रिया हुई. पुलिस को महिला 4 दिन के बाद यानी 28 फरवरी को बेसुध और नग्नावस्था में लक्ष्मणझूला-नीलकण्ठ मोटरमार्ग पर एक पुलिया के नीचे मिली.

इसके बाद पुलिस ने महिला को इलाज के लिए देहरादून के दून अस्पताल में भर्ती कराया. मेडिकल रिपोर्ट के सामने आने के बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है.
मेडिकल रिपोर्ट में महिला के साथ रेप होने की आशंका जताई गई है. साथ ही रिपोर्ट में हाथ और पैर में चोट लगने की बात भी सामने आई है. जिस आश्रम में महिला एक दिन के लिए ठहरी थी उसके संचालक स्वामी ओमानन्द के अनुसार वह नशे की हालत में लग रही थी. वो कभी हंस रही थी तो कभी रो रही थी.

विदेशी पर्यटक से मामला जुड़ा होने के कारण यह केस और भी गंभीर हो गया है इसलिए मुख्यमंत्री ने मामले का संज्ञान लिया है और मामले में आगे जांच करने के आदेश दे दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारी पुलिस ने ही पीड़ित को खोजा है और अगर महिला के साथ कोई अपराध हुआ होगा तो सरकार इसका संज्ञान लेगी और अपराधियों को छोड़ा नहीं जाएगा.