आखिरकार पकड़ा गया सल्ट से युवती को भगाने वाला युवक, जेल भेजा गया

अल्मोड़ा जिले के सल्ट में मछोड़ क्षेत्र के अंतर्गत घोड़ी गांव से युवती को भगाने के आरोपी प्रमोद यादव को उत्तर प्रदेश के संभल जिले के लहराभूड़ गांव निवासी युवक को पुलिस ने सोमवार सुबह मोहान से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपी को रानीखेत कोर्ट में पेश किया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। आरोपी, युवती से मिलने उसके गांव जा रहा था। इधर एसएसपी केएस नगन्याल ने आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

तल्ला सल्ट तहसील के मछोड़ क्षेत्र के घोड़ी गांव निवासी युवती 21 जनवरी को लापता हो गई थी। उसके परिजनों ने 27 जनवरी को राजस्व पुलिस में उसके गायब होने की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। रविवार को पुलिस उत्तर प्रदेश के संभल जिले के लोहराभूड़ गांव से युवती को बरामद कर वापस ले आई थी, लेकिन आरोपी प्रमोद कुमार यादव (23) घर से फरार हो गया था।

मुखबिर ने सूचना पर पुलिस ने सोमवार सुबह 8:40 बजे अल्मोड़ा जिले के मोहान से आरोपी प्रमोद कुमार यादव को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी को धारा 366, 376 में गिरफ्तार कर और ज्यूडिसियल मजिस्ट्रेट रानीखेत के न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

भतरौंजखान के थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि आरोपी युवती से मिलने उसके गांव जा रहा था। आरोपी का कहना है कि वह युवती से प्यार करता है। युवती से मिलने और बात करने उसके गांव जा रहा था। आरोपी का यह भी कहना है कि उसने युवती से 29 फरवरी को कोर्ट मैरिज कर ली है। आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष अशोक कुमार के अलावा कांस्टेबल नरेंद्र सिंह, अतीक खान शामिल थे।