उत्तराखंड पुलिस

उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून में इन दिनों ताबड़तोड़ चोरी की घटनाएं हो रही हैं। चोर पुलिस को चुनौती दे रहें हैं और पुलिस बेबस नजर आ रही है। हालात ये हो गए हैं कि करीब 10 दिन में ही 20 से भी ज्यादा चोरी की बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं।

कभी चोर बैंक में रस्सी के जरिए दाखिल हो रहे हैं तो कभी घर को खंगाल कर लाखों के जेवरात और नगदी पर हाथ साफ कर रहे हैं, इतना ही नहीं, दुकानों को भी चोर अपना निशाना बना रहे हैं।

देहरादून के कोतवाली क्षेत्र में भी एक ऐसी ही चोरी की घटना हुई है, जिसको चादर चोर गिरोह ने अंजाम दिया है। शहर कोतवाली से चंद कदमों की दूरी में कैसे घटना को अंजाम दिया गया, उसके वीडियो को देख र पुलिस के भी होश उड़े हुए हैं। सुबह करीब 5 बजे की तस्वीरें कैमरे में कैद हुई हैं, जिसमें 7 से 8 चोर अपने मंसूबे को अंजाम देते नजर आ रहे हैं।

पुलिस सुरक्षा का दावा कितना भी करे, लेकिन हाल ही रात को ही नहीं दिन में भी चोर गिरोह अपने मंसूबों को अंजाम दे चुके हैं। घटनाओं पर नजर डाली जाए तो कई पॉश कॉलोनी में चोरियां हुई।

शहर के बीचों-बीच कोतवाली से चंद मीटर की दूरी में दुकानों के ताले तोड़कर घटना को अंजाम दिया गया। इसी तरह से 10 दिनों में 20 से ज्यादा चोरी की घटनाओं ने पुलिस के होश उड़ाकर रख दिए हैं।

सीसीटीवी कैमरों में जो तस्वीरें कैद हैं वो चोरों के हौसलों को बया कर रही हैं। कोतवाली से चंद कदमो की दूरी में जिस गिरोह ने घटना को अंजाम दिया है। उसको पुलिस चादर गिरोह बता रही है। एसएसपी सदानंद दाते का कहना है कि पुलिस मामले के खुलासों के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि दिल्ली में भी चादर चोर गिरोह सक्रिय रहा है। दिल्ली के बाद अब देहरादून में चादर चोर गिरोह की सक्रियता से पुलिस के होश उड़े हुए हैं।

जानकारी यह भी है कि चादर चोर गिरोह की तलाश मसूरी में भी हो रही है, क्योंकि सीसीटीवी फुटेज में यह गिरोह मसूरी की बस में सवार होता नजर आया है।