हल्द्वानी में गौलापार बने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में बुधवार को सीडब्ल्यूई ‘द ग्रेट खली रिटर्न्‍स’ में ब्रॉडी स्टील के साथ मुकाबले में घायल हुए द ग्रेट खली अब स्वस्थ हो गए हैं।

आईसीयू में रेफर खली हल्द्वानी से दून पहुंचने के महज छह घंटे बाद ही न केवल फिट हो गए, बल्कि आयोजकों ने उनके 28 फरवरी को फिर से ब्रॉडी स्टील से फाइट के लिए रिंग में उतरने का ऐलान भी कर डाला है।

अस्पताल से शुक्रवार को छुटी मिलने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए, ग्रेट खली ने कहा कि मुझे धोखे से मारा गया और इसका बदला में कनाडा के तीनों पहलवानों को मार कर लूंगा। यही नहीं खली ने कहा की खून का बदला खून से ही होगा।

यह शो अस्थायी राजधानी देहरादून में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होना है। खली के इतनी जल्दी आईसीयू से बाहर आकर फिट होने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सब ड्रामा था। बुधवार रात से गुरुवार शाम तक चले इस नाटकीय घटनाक्रम को पब्लिसिटी स्टंट के रूप में भी देखा जा रहा है।

‘द ग्रेट खली’ को बुधवार रात रेसलिंग शो के दौरान चोटिल बताकर हल्द्वानी स्थित ब्रजलाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फाइट के दौरान ब्रॉडी स्टील के दो अन्य साथियों माइकल नोक्स और अपोलो ने खली पर कुर्सियां से प्रहार किया था। इससे हुए बवाल के बाद शो रोक दिया गया था। खली को पूरी रात आइसीयू में रखा गया, हालत में सुधार नहीं होता देश उन्हें देहरादून स्थित हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

दोपहर में मुख्यमंत्री हरीश रावत के सलाहकार रणजीत रावत खली को लेकर हेलीकॉप्टर से सहस्रधारा हेलीपैड पहुंचे। बता दें कि हालत गंभीर बताकर रेफर किए गए खली हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद करीब चालीस मीटर पैदल चलकर खुद ही एंबुलेंस तक पहुंचे। रेसलिंग शो में घायल कनाडा की महिला रेसलर चेल्सी भी खली के साथ चल रहीं थीं।

चेल्सी और खली को मसूरी रोड स्थित मैक्स अस्पताल ले जाया गया। यहां खली इमरजेंसी तक स्टेचर पर लेटकर गए। प्रारंभिक उपचार के बाद उनका सिटी स्कैन और एमआरआइ कराया गया।

अस्पताल के न्यूरो विभाग के हेड डॉ. एके सिंह ने बताया कि खली पूरी तरह से होश में हैं, उनकी हालत गंभीर नहीं है। आयोजक समन्वयक हरिपाल सिंह रावत ने अस्पताल के डॉक्टरों के हवाले से जानकारी दी कि खली की सिटी स्कैन और एमआरआई रिपोर्ट भी सामान्य आई है।

हरिपाल ने यह भी बताया कि खली 28 फरवरी को फाइट के लिए फिर से रिंग में उतरेंगे। हायर सेंटर में महज 6 घंटे के इलाज के बाद खली के अगले शो के लिए फिट होने के ऐलान को लेकर अस्थायी राजधानी देहरादून में चर्चाओं का बाजार भी गर्म है। कहा यहां तक जा रहा है कि गुजरे 12 घंटे में जो कुछ घटा, वह प्रचार की रणनीति का हिस्सा था।

वहीं, आयोजक इसे सीधे तौर पर नकार रहे हैं, लेकिन इतना जरूर मान रहे हैं कि हल्द्वानी के शो के बाद देहरादून के शो के टिकटों की मांग बढ़ी है। आयोजन कमेटी के प्रवक्ता निखिल के मुताबिक पिछले 3 दिनों में केवल 7 हजार टिकट बिके थे, जबकि गुरुवार को यह संख्या 11 हजार को पार कर गई।

घायल खली ने ब्रजलाल अस्पताल में सुबह नाश्ते में 35 अंडे, 5 किलो फल, 6 गिलास जूस और 7 बर्गर खाए। उन्हें एक-दो दिन आराम की सलाह दी गई है। ‘द ग्रेट खली’ के मैक्स हॉस्पिटल पहुंचने के बाद कवरेज के लिए अस्पताल पहुंचे मीडिया कर्मियों के साथ अस्पताल के स्टॉफ ने धक्का-मुक्की भी की।

सुरक्षाकर्मियों ने डीजी हेल्थ डॉ. कुसुम नरियाल के साथ भी धक्का-मुक्की कर दी। खुद स्वास्थ्य मंत्री ने पहुंचकर बीच-बचाव किया।