उत्तराखंड सरकार अब अस्थायी राजधानी देहरादून में स्मार्ट सिटी के लिए आम लोगों की राय लेगी। इस बात की घोषणा करते हुए मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (MDDA) के उपाध्यक्ष आर. मीनाक्षीसुंदरम ने पत्रकारों को बताया कि आमजन अपनी राय 27 फरवरी से लेकर 15 मार्च तक भारत सरकार की वेबसाइट माईजीओवी डॉट इन पर दे सकते हैं।

सरकार की यह घोषणा उसके पूर्व प्रस्तावित चाय बागान पर स्मार्ट सिटी परियोजना विकसित करने के हो रहे भारी विरोध के बीच आई है। नए प्रस्तावों को 15 मार्च तक भारत सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया जाना है। उत्तराखंड से देहरादून स्मार्ट सिटी के लिए चाय बागान का ग्रीन फील्ड प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया था, जिसका प्रथम चरण में चयन नहीं हुआ। यही कारण है कि सरकार अब उसके लिए संशोधित प्रस्ताव तैयार कर रही है।

मीनाक्षीसुंदरम ने बताया कि नए प्रस्ताव के लिए सरकार समाज के हर वर्ग से उसकी राय लेना चाहती है ताकि इस तरह का संदेश न जाए कि वह जनता पर कोई प्रस्ताव थोपना चाहती है। संशोधित प्रस्ताव में अब सरकार चाय बागान पर ग्रीन फील्ड के प्रस्ताव के साथ ही रेट्रोफिटिंग को भी जोड़ेगी। इसके अलावा राज्य सरकार री-डेवलपमेंट को भी प्रस्ताव में जोड़ेगी।