उत्तराखंड में हल्द्वानी के गोलापार जगमगाते स्टेडियम में ‘द ग्रेट खली रिटर्न्स मेनिया’ का बुधवार शाम शुभारम्भ हो गया है। द ग्रेट खली और विदेशी रेसलर्स के बीच जोरदार फाइट शुरू हो चुकी है। भारत के पहले रेसलिंग शो में ‘द ग्रेट खली’ पर तीन रेसलरों ने एक साथ हमला करके उन्हें लहूलुहान कर दिया। खली को चोट लगने के बाद दर्शकों ने मामूली हंगामा किया।

बता दें कि तीन दिन पहले कनाडा के पहलवान ब्रॉडी स्टील ने खली को डेथ वारंट साइन करने की चुनौती दी थी, जिसे खली ने कुबूल कर लिया था। ऐसे में बुधवार को हुए मैच के दौरान दोनों एक दूसरे को मारने के इरादे से ही रिंग में उतरे।

लेकिन रिंग में खली और ब्रॉडी की फाइट में ब्रॉडी को पिटता देख माइक नॉक्स और अपोलो भी रिंग में उतर गए। तीनों ने मिलकर रिंग में खली पर कुर्सी और लात से सिर, गर्दन, सीने और पीठ पर ताबड़तोड़ प्रहार किए। रिंग में ही खली के सिर से खून बहने लगा था। लहूलुहान खली को रिंग से स्ट्रेचर में ग्रीन रूम के अंदर ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बृजलाल अस्पताल ले जाया गया।

इस फाइट पर रेफरी ने कोई फैसला नहीं दिया है। इस फाइट का फैसला देहरादून में 28 फरवरी को होगा। डॉक्टरों ने देर रात बताया कि बेहतर इलाज के लिए खली को गुरुवार सुबह देहरादून एयर लिफ्ट किया जाएगा। वहीं एक अन्य फाइट में कनाडा की महिला रेसलर चेल्सिया का हाथ फ्रेक्चर हो गया है। उन्हें भी खली के साथ ही देहरादून ले जाया जाएगा

the-great-khali-returns-wrestling2
बुधवार को गौलापार स्टेडियम में खली और ब्रॉडी स्टील की फाइट का हर किसी को इंतजार था। खली ने ब्रॉडी को इंडिया आकर लड़ने का चैलेंज दिया था। ब्रॉडी ने भी खली का चैलेंज स्वीकार कर क्रिमसन के हाथ अपना डेथ वारंट भेजा था, जिसके बाद खली ने भी डेथ वारंट साइन किया था। बुधवार को जब मुकाबले शुरू हुए, ब्रॉडी स्टील और माइक नॉक्स बार-बार रिंग में आकर खली को प्लानिंग के तहत लड़ने के लिए उकसा रहे थे।

जब अपोलो और जिंदर महल के बीच फाइट हुई और जिंदर ने अपोलो को हरा दिया। यह देखकर माइक नॉक्स और ब्रॉडी स्टील दोबारा रिंग में आए और जिंदर की पीटते हुए खली को बुलाने को कहा। यह देखकर खली भी गुस्से में आ गए। खली ने रिंग में उतरते ही माइक नॉक्स, ब्रॉडी स्टील और अपोलो को पीटना शुरू कर दिया।

इसी बीच, ब्रॉडी स्टील एक कुर्सी लेकर रिंग पर उतरा और खली पर हमला बोल दिया। बाद में खली ने उससे कुर्सी छीनकर ब्रॉडी स्टील और माइक नॉक्स पर प्रहार किया, जिस पर रेफरी ब्रायन किंग ने खली को एलिमिनेट कर दिया। खली इसका विरोध कर रहे थे, तभी पीछे से आकर ब्रॉडी स्टील, माइक नॉक्स और अपोलो ने खली पर ताबड़तोड़ कुर्सी और लात से प्रहार कर दिया।

the-great-khali-returns-wrestling1

खली रिंग में चित्त हो गए, लेकिन ब्रॉडी स्टील, माइक नॉक्स और अपोलो ने खली पर प्रहार जारी रखा। ‘द ग्रेट खली रिटर्न्स शो’ में रेसलिंग के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए खली को बृजलाल अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। अस्पताल में आर्थोपैडिक सर्जन डॉ. अजय पाल, न्यूरो सर्जन डॉ. आरएस सोलंकी, जनरल सर्जन डॉ. पीके करन, रेडियोलॉजिस्ट जे अंसारी और क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट डॉ. आदिल अहमद ने खली की जांच की।

डॉक्टरों ने बताया कि खली के सिर में खुले घाव होने से खून बहा है। उसमें टांके लगाए गए हैं। खली ने रीढ़ की हड्डी में दर्द बताया है। उनके सिर का एमआरआई किया गया है। फाइट के दौरान ही कनाडा की महिला रेसलर चेल्सिया का हाथ फ्रेक्चर हो गया है।

भारतीय महिला रेसलर बीबी बुलबुल ने अपने रिकॉर्ड को कायम रखा है। बुधवार को भी रेसलर बुलबुल ने जीत हासिल की है। पुरुष रेसलर सलमान को हराकर बुलबुल ने अपने रिकॉर्ड को कायम रखा है। बता दें कि अभी तक बुलबुल कोई मुकाबला नहीं हारी है।