‘द ग्रेट खली रिटर्न्स मेनिया’ में लगा कुमाऊंनी लोक संस्कृति का तड़का

उत्तराखंड में हल्द्वानी के गोलापार जगमगाते स्टेडियम में ‘द ग्रेट खली रिटर्न्स मेनिया’ का बुधवार शाम शुभारम्भ हो गया है। द ग्रेट खली और विदेशी रेसलर्स के बीच जोरदार फाइट शुरू हो चुकी है। बुधवार की फाइट के बाद अब अगली जंग रविवार 28 फरवरी को अस्थायी राजधानी देहरादून में होगी।

इस दौरान स्टेडियम में कुमाऊंनी संस्कृति की झलक दिखी। विदेशी रेसलर्स को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह नजर आया। दर्शकों की भारी भीड़ के बीच ‘द ग्रेट खली रिटर्न्स मेनिया’ का खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने उद्घाटन किया। गोलापार इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम रंगीन रोशनी में नहाया नजर आया। इस मौके पर स्टेडियम में कुमाऊंनी संस्कृति की झलक दिखी। स्कूली बच्चों और दर्शकों से स्‍टेडियम पूरी तरह भर गया।

शो की शुरुआत में कलाकारों ने उत्तराखंड की सांस्कृतिक झलक पेश की। लोकगायक पवनदीप राजन के देशभक्ति गीतों पर दर्शक खूब झूमे। कुमाऊं के सभी जिलों से स्कूली छात्र-छात्राएं शो देखने पहंचे थे।

the-great-khali-returns-wrestling3

रेसलिंग के इस मेगा शो में 24 और 28 फरवरी को चार महिला रेसलर्स सहित कुल 14 विदेशी रेसलर्स और 26 भारतीय रेसलरों की आपस में जोरदार भिड़ंत होगी। शो को लेकर शासन, प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। शो के दौरान सीएम फॉर यूथ के कार्यकर्ता व्यवस्था बनाने में लगे नजर आए।

फाइट शो के शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री हरीश रावत, वित्त मंत्री इंदिरा हृदयेश, सिंचाई मंत्री यशपाल आर्य, श्रममंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल और सीएम के औद्योगिक सलाहकार रणजीत रावत भी मौजूद रहे।

‘द ग्रेट खली रिटर्न मेनिया’ रेसलिंग की बुधवार को होने वाली फाइट का सभी को इंतजार था। हर कोई खली को रिंग में ब्रॉडी स्टील को धूल चटाते हुए देखना चाहता था, लेकिन खली साजिश का शिकार होकर अस्पताल पहुंच गए।

‘द ग्रेट खली रिटर्न रेसलिंग मेनिया’ की शुरुआत में पहुंचे सीएम हरीश रावत ने उत्तराखंड की जनता का आभार जताया। सीएम हरीश रावत ने इस मौके पर कहा कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पहुंचे खेल प्रेमियों ने बता दिया है कि राज्य 2018 के राष्ट्रीय खेलों के लिए तैयार है।