उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में अचानक शराब की लूट मच गई। एक सड़क से लोग लाखों रुपये की शराब अपने घर लेकर जाने लगे। दरअसल, ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर स्थित मंडी परिषद के एफएल 2 के गोदाम से बुधवार को अंग्रेजी शराब (डेनिस व्हसकी) की खेप अल्मोड़ा के लिए जानी थी।

शराब से भरा ट्रक अल्‍मोड़ा जाने के लिए निकला और रुद्रपुर-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग के पंतनगर सिडकुल चौक पर अनियंत्रित होकर पलट गया।

इस कारण लाखों रुपये की अंग्रेजी शराब की बोतलें मौके पर बिखर गईं। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के इलाकों में रहने वाले बहुत से लोग मौके पर आ पहुंचे और शराब की पेटियों को लेकर ही फरार हो गए।

इसके बाद मौके पर आबकारी निरीक्षक महेन्द्र सिंह बिष्ट और पंतनगर थाने की पुलिस टीम पहुंची। इन लोगों ने अपनी मौजूदगी में दूसरे ट्रक में बची हुई शराब की खेप को ट्रांसफर किया।

मौके पर पहुंचे आबकारी निरीक्षक महेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि ट्रक में 17 लाख 26 हजार रुपये की अंग्रेजी शराब लदी थी। आबकारी निरीक्षक ने यह भी बताया की ट्रक पलटने से जो शराब की बोतलें टूट गई हैं वह ब्रेकेज में चली जाएंगी।

इसके अलावा जो लोग शराब की पेटी लूट के ले गए हैं, उनके खिलाफ आबकारी विभाग पंतनगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाएगा। साथ ही आबकारी निरीक्षक महेन्द्र सिंह बिष्ट ने भी बताया की ट्रक में लदे माल का आबकारी विभाग ने बीमा कराया था। बीमा कंपनी के अधिकारियों ने भी मौके पर पंहुचकर अपनी जांच शुरू कर दी है।

ड्राइवर घायल
इस हादसे में ट्रक का ड्राइवर भी जख्मी हो गया। हादसे की वजह ट्रक में तकनीकी खराबी होना बताई जा रही है। हादसे के बाद ट्रक से शराब की पेटियां निकालकर दूसरे वाहन में लादकर गंतव्य को भेजी गई।

बुधवार तड़के बगवाड़ा स्थित मंडी परिषद के गोदाम से डेनिस ब्रांड की अंग्रेजी शराब की 800 पेटियां लादकर ट्रक संख्या एचआर 38के7925 केएमवीएन काठगोदाम के लिए चला था। ट्रक को सहारनपुर निवासी शफीक चला रहा था।