‘इस काम’ के लिए उत्तराखंड सरकार का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज!

आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर जोरदार हमला बोला है। AAP उत्तराखंड का कहना है कि राज्य सरकार का भ्रष्टाचारी रूप अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। आरोप है कि उत्तराखंड सरकार का कथित फर्जी विदेशी कंपनियों के साथ 3300 करोड़ रुपये का करार हुआ था।

यह करार इन्नोवेटिव गवर्नमेंट कैटेगिरी में दर्ज नामित हुई हैं। यह प्रयास आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनूप नौटियाल द्वारा किया गया था। आप नेता नौटियाल ने मुख्यमंत्री हरीश रावत को चिट्ठी लिखकर यह स्पष्ट किया है कि भ्रष्टाचार के मामले में उत्तराखंड लगातार ऊंचाई पर पहुंच रहा है। आज यह टॉप पर पहुंच गया है।

आपदा घोटाला, शराब घोटाला, स्मार्ट सिटी घोटाला आदि घोटालों ने उत्तराखंड को शर्मसार करने का काम किया है। यही कारण है कि गिनीज़ वर्ल्ड द्वारा कथित दो विदेशी कंपनियों के साथ हुए उत्तराखंड सरकार के करार को नवोन्मेषी सरकारी भ्रष्टाचार की श्रेणी में रखा गया है।

गिनीज़ से यह अपील इसलिए की गई, क्योंकि आप द्वारा पूर्व में मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र का उत्तर नहीं मिला। आप नेता ने कहा है कि इतना होने पर मुख्यमंत्री चुप्पी तोड़ेंगे और पूर्व में भेजे गए पत्रों का जवाब देंगे। नौटियाल का कहना है कि आम आदमी पार्टी, बीजेपी की तरह मित्र विपक्ष की भूमिका नहीं निभाएगी। वह बड़ा संघर्ष चलाएगी।