पौड़ी जिले के बैजरौ-पोखड़ा मार्ग पर पंचपुरी के पास शनिवार शाम स्कूली बच्चों से भरी एक मैक्स अनियंत्रित होकर पूर्वी नयार में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए।

बच्चों की मैक्स नदी में गिरने की खबर मिलते ही वहां हड़कंप मच गया। बदहवास हालत में अभिभावक घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायलों को रामनगर रेफर कर दिया गया है।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और राजस्व पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन तब तक स्थानीय लोगों ने घायल बच्चों को प्राइवेट वाहनों से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीरोंखाल पहुंचा दिया था। मैक्स वाहन ड्राइवर शराब के नशे में बताया जा रहा है, जिसे राजस्व पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

accident

घटना शनिवार शाम करीब साढ़े तीन बजे की है। फरसाड़ी क्षेत्र के कई गांवों के बच्चे बैजरौ स्थित श्रीगुरुराम राय पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं। अभिभावकों की ओर से आने-जाने के लिए एक मैक्स वाहन की व्यवस्था की गई है।

शनिवार को छुट्टी के बाद बच्चों को लेकर जा रही मैक्स पंचपुरी के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में आठवीं कक्षा के छात्र प्रियांशु बौड़ाई (13) पुत्र राधेश्याम बौड़ाई की मौत हो गई।

हादसे में कीर्तिका रावत, अंशिका, दीप्ति थपलियाल, तृप्ति थपलियाल, अंशुमन थपलियाल, पाखी, कृपा रावत, प्रियांश बिष्ट, आदर्श रावत, प्रियांशु रावत, आयुष रावत घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल चार बच्चों को रामनगर रेफर कर दिया गया है।