उत्तराखंड में शुक्रवार को दिनभर बादल रहे लेकिन बहुत कम जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई, हालांकि बादलों के बीच भारी उमस ने जीना कर दिया। अब मौसम विभाग ने शनिवार सुबह से आगामी 24 घंटे तक हल्की बारिश और कुछ जगहों पर बर्फबारी की संभावना जताई है।

शुक्रवार को राज्य में मौसम का मिजाज बदला नजर आया। सुबह से ही बादलों ने डेरा डाल लिया था। ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश हुई और तीन हजार मीटर से ऊपर बर्फबारी भी हुई। अस्थायी राजधानी देहरादून में सुबह से ही बादल छाए रहे। कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई। दिनभर उमस ने गर्मियों के मौसम की याद दिला दी।

मौसम विभाग ने शनिवार सुबह से आगामी 24 घंटे पश्चिमी विक्षोभ का असर सक्रिय रहने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार को राज्य में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई पर बर्फ पड़ सकती है।

देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल और ऊधमसिंह नगर में शनिवार सुबह से आगामी 24 घंटे हल्की बारिश, ओले और झक्कड़ आने की संभावना है। विभाग के मुताबिक शनिवार को दिन में और शाम को कुछ जगहों पर राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट संभव है।