हल्द्वानी में बुधवार 24 फरवरी को ‘द ग्रेट खली रिटर्न्स’ सीरीज के मेगा शो के उद्घाटन के मौके पर अंतरराष्ट्रीय लड़ाकों और छोलिया का कॉकटेल नजर आएगा। आयोजकों ने बॉलीवुड कलाकारों को छोड़कर, उत्तराखंड के सांस्कृतिक ग्रुपों को बुलाने का निर्णय लिया है।

हालांकि उत्तराखंड से ताल्लुक रखने के कारण ‘द वायस इंडिया’ के विजेता पवनदीप राजन और अभिनेता हेमंत पांडे कार्यक्रम में पहुंच सकते हैं। 24 फरवरी को होने वाले खली शो का उद्घाटन बॉलीवुड अंदाज में नहीं, बल्कि पहाड़ी अंदाज में होगा।

इस दौरान छोलिया, झोड़ा, छपेली और चांचरी नृत्य देखने को मिलेंगे। रंग-बिरंगी लाइट, अंतरराष्ट्रीय रेसलर्स और हजारों लोगों के बीच कुमाऊंनी डांस को लेकर भी लोगों में उत्साह बना हुआ है। आईबीएस के निखिल ने बताया कि मेगा शो के लिए किसी बॉलीवुड कलाकार को नहीं बुलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हमने उत्तराखंड के सांस्कृतिक ग्रुप को बुलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए कई ग्रुपों से बातचीत चल रही है। हल्द्वानी में यह कार्यक्रम हो रहा है, तो हम चाहते हैं कि वहां की संस्कृति और सांस्कृतिक ग्रुपों को प्रमोट करें। हालांकि चंपावत निवासी ‘द वायस इंडिया’ के विजेता पवनदीप राजन और पिथौरागढ़ निवासी अभिनेता हेमंत पांडे कार्यक्रम में पहुंच सकते हैं।

नैनीताल जिले में हल्द्वानी के गौलापार स्टेडियम में खली और अन्य रेसलरों के लिए रैंप बनकर तैयार हो गया है। रैंप 16 फीट ऊंचा बनाया गया है। मेन पवेलियन से खली रैंप से होते हुए रंग-बिरंगी लाइटों के बीच रिंग तक पहुंचेंगे। जनरल टिकटों की गैलरी के पास बड़ी एलईडी की व्यवस्था की जाएगी, ताकि दूर से भी लोग फाइट का लुत्फ उठा सकें।

आईबीएस के 500 और सीएम फॉर यूथ के 700 वॉलेंटियर शो के दौरान वॉलेंटियर की भूमिका निभाएंगे। आईबीएस के निखिल ने बताया कि शो के दौरान स्टेडियम के अंदर ही आईबीएस के 500 वॉलेंटियर तैनात रहेंगे। इसके अलावा सीएम फॉर यूथ के वॉलेंटियर भी स्टेडियम के अंदर और बाहर सुरक्षा की कमान संभालेंगे।

शुक्रवार को अस्थायी राजधानी देहरादून में खली मेगा शो का एंथम सांग भी लॉन्च होगा। सीएम फॉर यूथ के हरपाल सिंह ने बताया कि खली शो के उद्घाटन मौके पर इस गीत को गाया जाएगा। इसे शुक्रवार को देहरादून में एक सादे समारोह में लॉन्च किया जाएगा।