पिथौरागढ़ में एक बार फिर लोग गुलदार के आतंक की वजह से दहशत में हैं। पिछले रविवार को जहां एक गुलदार स्कूल में घुस गया था, वहीं इस बार एक गुलदार आवासीय बस्ती के एक मकान में घुस आया। वह शहर कोतवाल सहित 5 लोगों को हमला करके जख्मी भी कर चुका है।

पिथौरागढ़ की रामधाम कॉलोनी के लोग दहशत में हैं। गुरुवार को लोगों के शोर से गुलदार गुस्साया रहा। नौ घंटे तक उसको पकड़ने की कवायद चली जो निष्फल रही। अब अल्मोड़ा से वन विभाग की टीम बुलाई गई है, जो गुलदार को बेहोश करके पकड़ने की कोशिश करेगी। फिलहाल गुलदार एक मकान की सीढ़ियों के नीचे छिपा है।

पिथौरागढ़ के डीएफओ आईपी सिंह ने बताया कि गुलदार एक मकान की सीढ़ी के नीचे है। हमने उसे चारों ओर से तख्ते लगाकर घेर लिया है। लोगों की भीड़ को नियंत्रित करना पड़ रहा है। भीड़ हटने पर गुलदार को निकाला जाएगा।

इलाके में गुलदार के आतंक का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आजकल लोग अपने बच्चों को डर के कारण स्कूल भी नहीं भेज रहे हैं। पिछले रविवार को भी एक गुलदार ने स्कूल में घुसकर आतंक फैला दिया था। गुरुवार को गुलदार बस्ती में आ धमका।

मौके पर मौजूद पुलिस हालात संभालने की कोशिश में जुटी है। गुलदार दो बार पुलिस टीम पर हमला कर चुका है। वन विभाग की टीम के दो बार ट्रेंक्यूलाइजर का इस्तेमाल करने के बाद भी गुलदार को पकड़ा नहीं जा सका है। इलाके में रहने वाले युवक हेमंत बहादुर ने गुलदार को सबसे पहले देखा।