रामायण के प्रमुख पात्र और भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान के बारे में एक कहानी प्रचलित है कि लंका को आग लगाने बाद वे समुद्र में जाकर अपनी पूंछ में लगी आग बुझाते हैं। इसी दौरान उनका पसीना समुद्र में गिरता है, जिसे एक मादा मगरमच्छ निगल जाती है। हनुमान के इस पसीने के कारण ही मगरमच्छ गर्भवती होकर एक वानर (मकरध्वज) को जन्म देती है।

रामायण की यह कहानी इसलिए क्योंकि कुछ-कुछ ऐसा ही एक मामला आज के आधुनिक युग में सामने आया है। 16 युवतियों के एक साथ गर्भवती होने से हर कोई हैरान है। हैरानी इसलिए कि इनमें से किसी ने भी सेक्स नहीं किया और न ही गर्भधारण के लिए कोई अन्य आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल ही किया।

दरअसल हुआ ये कि अमेरिका के फ्लोरिडा में ये 16 युवतियां एक बर्थ-डे सेलिब्रेशन में शामिल थीं। वर्ल्ड न्यूज डेली रिपोर्ट डॉट काम की खबर के अनुसार बर्थ-डे सेलिब्रेशन में सरप्राइज पूल पार्टी आयोजित की गई थी। इस पूल में जो भी लड़की मस्ती करने गई वह गर्भवती हो गई। पार्टी में शामिल उन 16 लड़कियों और दूसरे लोगों का कहना है कि वहां सेक्स नहीं हुआ था।

कहा जा रहा है कि पार्टी के दौरान एक लड़के का वीर्य (स्पर्म) पूल में गिर गया, जिससे पूल में कूदी सभी लड़कियां एक साथ गर्भवती हो गईं। पार्टी की होस्ट डेलिआह जेनिंग का कहना है कि यह एक सरप्राइज पार्टी थी। इस वजह से वह अपना स्विम सूट लेकर नहीं आई थीं।

उन्होंने साफ तौर पर कहा ‘पार्टी में सेक्स नहीं हुआ था, लेकिन अब मुझे लगता है कि अच्छा हुआ मैं स्विम सूट नहीं लाई, वरना मैं भी गर्भवती हो जाती।’ वहीं, जिस लड़के पर आरोप लगा कि है कि उसने अपने स्पर्म को पूल मे गिराया उसका कहना है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है, अगर ऐसा है तो मैं किसी भी मेडिकल टेस्ट से गुजरने के लिए तैयार हूं।

खबरों के अनुसार गर्भवती हुई सभी 16 लड़कियों की उम्र 13 से 17 साल के बीच बताई जा रही है। डॉक्टरों की एक टीम इस पूरे मामले की जांच कर रही है।