मसूरी और धनोल्टी के लिए पिछले बुधवार की बर्फबारी ने संजीवनी का काम किया है। दोनों पर्यटक स्थलों पर पर्यटन ऑफ सीजन के चलते सैलानी बहुत कम मात्रा में आ रहे थे, लेकिन बर्फ पड़ेने के बाद से बड़ी संख्या में देश के कोने-कोने से सैलानी बर्फ देखने आ रहे हैं।

मसूरी के लालटिब्बा और धनोल्टी के बुराशखंडा के पास पड़ी बर्फ को देखने के लिए बड़ी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं। परिवार के साथ घूमने आ रहे सैलानी बर्फ के गोले बनाकर जमकर मस्ती कर रहे हैं।

पहाड़ की यादों को संजोए रखने के लिए सैलानी बर्फ के साथ फोटो भी खिंचवा रहे हैं। मसूरी और धनोल्टी मे पर्यटन ऑफ सीजन के चलते पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया था।

होटलों के मालिक अपने होटलों में स्टॉफ की कमी करने लगे थे, लेकिन शनिवार की बर्फ ने मृत प्राय पर्यटन उघोग को संजीवनी मिल गई। दोनों पर्यटक स्थलों में बर्फ के बहाने बड़ी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं।

मसूरी और धनोल्टी में बर्फ पड़ने से पर्यटन व्यवसाय को लाभ हुआ है। पर्यटन सीजन मे पानी की परेशानी भी थोड़ी कम हो जाएगी। फिलहाल धनोल्टी के बुराशखंडा और मसूरी में बर्फ देखने के लिए बड़ी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं।