लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र से 2017 के चुनावों के लिए पूर्व ब्लॉक प्रमुख व वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता कुशल सिंह धोनी ने ताल ठोकी है। धोनी ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर अपने 30-35 सालों के कार्यकाल में कांग्रेस पार्टी की सेवा का हवाला देते हुए टिकट की मांग के साथ लोहाघाट विधानसभा से प्रत्याशी घोषित करने की मांग की है।

धोनी का कहना था कि वह पिछले 35 सालों से कांग्रेस पार्टी की सेवा करते आ रहे हैं। वह अपने लंबे राजनीतिक अनुभव एवं ईमानदार कार्यप्रणाली को आधार मानते हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं।

धोनी का कहना था कि उन्होंने संघर्षरत रहते हुए तीन दशकों में क्षेत्र के लिए डिग्री कॉलेज, पॉलिटेक्नीक, कृषि विज्ञान केन्द्र, स्टेंट बैंक की शाखा खोलने की मांग करते हुए कई आंदोलन किए।

उन्होंने बताया कि उनके द्वारा 1972 में तत्कालीन विधायक हीरा सिंह बिष्ट के साथ चंपावत तहसील को पिथौरागढ़ में मिलाने और चंपावत जिले के लिए चले आंदोलन से जुड़ने के अलावा उन्होंने विकास खंड बनाने सहित विभिन्न आंदोलनों से क्षेत्र के विकास में योगदान दिया है।

उन्होंने सीएम हरीश रावत को पत्र भेजकर लोहाघाट विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है।