उत्तराखंड के पहाड़ों में रविवार को दिनभर बारिश के चलते ठंड एक बार फिर लौट आई। अस्थायी राजधानी देहरादून में एक ही दिन में तापमान में दस डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

सबसे ज्यादा टिहरी में 14.5 मिमी बारिश हुई। उत्तराखंड के दो जिलों में सोमवार को भी हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं जबकि देहरादून सहित अन्य इलाकों में केवल आंशिक बादल आ सकते हैं।

प्रदेशभर में रविवार को दिन की शुरुआत बूंदाबांदी से हुई और इसके बाद कई बार कुछ-कुछ देर के लिए तेज बारिश भी हुई। देहरादून में महज दस घंटे के भीतर 12.8 मिमी बारिश हुई। दिनभर बारिश और हल्की हवाओं की वजह से दून का तापमान दस डिग्री नीचे गिर गया।

जहां शनिवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 22.9 डिग्री था, वहीं रविवार का अधिकतम तापमान 13.4 डिग्री पर आ गया। पंतनगर में बादल तो छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। नैनीताल जिले के मुकतेश्वर में 4.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि चमोली और पिथौरागढ़ में सोमवार को हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। अन्य क्षेत्रों पर मौसम शुष्क रहेगा। देहरादून में आसमान साफ रहेगा। कुछ देर के लिए आंशिक बादल भी आ सकते हैं, लेकिन सोमवार को बारिश के आसार नहीं हैं।