धार्मिक नगरी हरिद्वार में मेला प्रशासन यहां चल रहे अर्द्ध कुम्भ 2016 के सबसे बड़े स्नानों में शुमार 8 फरवरी को होने वाले सोमवती स्नान की तैयारियों में जुटा हुआ है। इस बड़े स्नान को देखते हुए यहां आने वाले श्रद्धालुओं को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने करीब तीन किलोमीटर का बल्लियों से बनाया गया रास्ता तैयार किया है, जिससे होकर श्रद्धालु कतार बनाकर हरकी पैड़ी तक पहुंच सकेंगे। 8 फरवरी को सोमवती अमावस्या के स्नान में प्रशासन को उम्मीद है की भारी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचेंगे। इसी को देखते हुए मेला क्षेत्र में बल्लियां लगाई गई हैं।

मेलाधिकारी एस. मुर्गेशन का कहना है कि हरिद्वार के तमाम एंट्री पॉइंट से आने वाली सड़कों के किनारे बेरिकेडिंग लगाई गई है। यहां वन-वे ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है।

मेलाधिकारी ने बताया को ट्रैफिक के छह प्लान तैयार किए गए हैं, जिस तरह से भीड़ आएगी उसी के अनुसार प्लान लागू किया जाएगा। प्लान का निर्णय भीड़ को देखकर लिया जाएगा। इस दौरान अधिक भीड़ होने पर श्रद्धालुओं को करीब चार किलोमीटर का पैदल रास्ता पार करना होगा।

हरिद्वार में चारों ओर से आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को काबू करने के लिए ये सब तैयारियां की जा रही हैं। अब देखना ये होगा कि प्रशासन की ये कोशिश कितनी कामयाब होती है।