शुक्रवार सुबह से ही अस्थायी राजधानी देहरादून के आसमान में बादलों ने डेरा डाल रखा ‌है। उत्तराखंड के कई इलाकों में तड़के से कहीं बारिश हो रही ‌है तो ऊंचाई वाले कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी शुरू हो गई है। इससे मौसम बेहद ठंडा हो गया है।

चमोली जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में शुक्रवार तड़के से बर्फबारी हो रही, जिस कारण मैदानी क्षेत्र शीतलहर के प्रकोप में हैं। मौसम विभाग ने पहले ही आशंका जताई ‌थी कि उत्तराखंड में शुक्रवार से आगामी 48 घंटे मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे राज्य के पांच जिलों में भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

मैदानी इलाकों खासकर देहरादून और हरिद्वार में ओले पड़ने के साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं। बारिश, बादल और बर्फबारी के चलते तापमान में भी भारी गिरावट आने की संभावना जताई गई है।

राज्य में गुरुवार को मौसम शुष्क रहा। दिन में धूप खिलने से गर्मी का अहसास तो हुआ, लेकिन शाम ढलने तक बादलों ने दस्तक दे दी। अस्थायी राजधानी सहित राज्यभर में बादल और हल्की हवाओं के बीच मौसम का मिजाज बदल गया। मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटे उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

इसके अलावा देहरादून व हरिद्वार में अगले 48 घंटे बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी होगी।

मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि देहरादून में भी दिनभर बादल छाये रहेंगे। कुछ जगहों पर एक या दो दौर की बारिश भी हो सकती है।