पौड़ी : सर्दियों के मौसम में भी बूंद-बूंद को तरसे लोग, 1 हफ्ते से किल्लत बरकरार

पौड़ी मंडल मुख्यालय में सर्दियों के इस मौसम में भी शहर में पानी का संकट छाया हुआ है, जिस कारण लोग दो बूंद पीने के पानी को भी तरस रहे हैं।

नानघाट योजना की पाइप लाइन में खराबी आने के कारण शहर में 1 हफ्ते से पानी की किल्लत बनी हुई है, जिस कारण अब लोगों में भी काफी आक्रोश है। पानी की किल्लत के चलते लोगों को इसके लिए 5 से 6 किलोमीटर दूर जाकर पानी लाना पड़ रहा है, जिसके चलते लोग काफी परेशान हैं।

पानी की किल्लत के चलते इन दिनों पौड़ी शहर में सभी व्यवस्थाएं बिगड़ती हुई नजर आ रही हैं। पिछले 1 हफ्ते से शहर में पानी नहीं आने के कारण लोगों को अब कई किलोमीटर दूर जाकर पीने का पानी लाना पड़ रहा है, जिससे अब लोगों ने जल संस्थान का विरोध करना भी शुरू कर दिया है।

लोगों की मानें तो नानघाट योजना बनने से लोगों को पानी की किल्लत नहीं होनी चाहिए, लेकिन हर रोज पाइप लाइन में खराबी आने से और अधिकारियों की लापरवाही के चलते जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है।

पानी की समस्या से तंग आकर अब लोगों ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शहर में पानी की स्थिति सही नहीं की गई, तो वे जिला प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की ही होगी।

वहीं, विभागीय अधिकारियों की मानें तो नानघाट योजना की पाइप लाइन में खराबी आने के कारण शहर में पानी की सप्लाई में दिक्कतें पेश आ रही हैं। जिस कारण हर जगह पानी नहीं दिया जा रहा है, उनका कहना है कि लाइन को सही करने के लिए कर्मचारी लगा दिए गए हैं, जो दो-चार दिन बाद बिल्कुल सही हो जाएगी।