उत्तराखडं के पौड़ी जिले में यमकेश्वर विकासखंड के एक स्कूल में बिना राष्ट्रध्वज फहराए ही गणतंत्र दिवस मना दिया गया। छात्र-छात्राओं ने प्रभात फेरी निकाली और राष्ट्रगीत गाया, लेकिन बिना तिरंगा फहराए। मामले में ग्रामीणों ने जिला शिक्षा अधिकारी से स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार इंटर कॉलेज चमकोटखाल के प्रिंसिपल आरपी बमराड़ा कुछ दिनों से छुट्टियों पर हैं। उन्हें 26 जनवरी को स्कूल आना था, लेकिन वह विद्यालय नहीं पहुंचे।

गणतंत्र दिवस मनाने के लिए छात्र और शिक्षक स्कूल आए, लेकिन पता चला कि राष्ट्रीय ध्वज प्रिंसिपल की आलमारी में रखा गया है। 26 जनवरी को शिक्षकों ने बच्चों को प्रिंसिपल के घर चाबी के लिए भेजा, लेकिन प्रिंसिपल ने चाबी देने से इनकार कर दिया।

इसके बाद छात्रों और शिक्षकों ने बिना राष्ट्रध्वज फहराए ही राष्ट्रगीत गाकर गणतंत्र दिवस मनाया। मामले में ग्रामीणों ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों से की है। जिला शिक्षा अधिकारी पौड़ी एमएस रावत ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। यह एक गंभीर लापरवाही है और इसकी जांच कर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।