लाहौर।… टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीढ़ समझे जाने वाले आक्रामक बल्लेबाज और टेस्ट कप्तान विराट कोहली के एक पाकिस्तानी समर्थक को पंजाब प्रांत के अपने ही घर की छत पर तिरंगा (भारतीय ध्वज) फहराने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रशंसक ने कोहली के प्रति अपना प्यार दिखाने के लिए तिरंगा फहराया था।

लाहौर से लगभग 200 किमी दूर पंजाब प्रांत के ओकारा जिले में उमर द्राज को इस शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया कि उन्होंने अपने घर की छत पर भारतीय ध्वज फहराया है। पुलिस ने मंगलवार को उसके घर पर छापा मारा था। गौरतलब है कि मंगलवार को ही भारत का गणतंत्र दिवस भी मनाया गया।

एक पुलिस अधिकारी मोहम्मद जामिल ने कहा कि हमने उमर के घर पर छापा मारा और उसकी छत से भारतीय ध्वज जब्त कर लिया। अधिकारी ने बताया कि उन्होंने द्राज के खिलाफ सार्वजनिक व्यवस्था बरकरार रखने से जुड़े कानून के तहत मामला दर्ज किया है। उमर को गिरफ्तारी के बाद अदालत में पेश किया गया और वह पुलिस हिरासत में रहेगा। द्राज खुद को कोहली का बड़ा प्रशंसक बताता है।

द्राज ने संवाददाताओं से कहा कि मैं विराट कोहली का बड़ा प्रशंसक हूं। मैं कोहली के कारण ही भारतीय टीम का समर्थन करता हूं। घर की छत पर तिरंगा फहराना भारतीय क्रिकेटर के प्रति मेरे प्यार को दर्शाता है। द्राज ने कहा कि उनका कोई अपराध करने का इरादा नहीं था और उन्होंने अधिकारियों से उन्हें माफ करने की अपील की है। उनके घर की दीवारों पर भी कोहली की पोस्टर के आकार की तस्वीरें लगी हुई थीं।