सांकेतिक तस्वीर (एक्सीडेंट की फाइल फोटो)

चमोली जिले में हेलंग-उर्गम मोटर मार्ग पर सोमवार को दोपहर तीन बजे एक मैक्स दुर्घटनाग्रस्त होकर सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

108 और निजी वाहनों की मदद से सभी घायलों को सीएचसी जोशीमठ में भर्ती कराया गया। घायलों में दो की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। जोशीमठ से उर्गम के लिए दोपहर करीब तीन बजे सभी सवारी इस मैक्स वाहन में रवाना हुए थे।

हेलंग से साढ़े आठ किमी दूर सलना गांव के करीब मैक्स अचानक अनियंत्रित होकर सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में बड़गिंडा गांव निवासी 50 वर्षीय कमला देवी पत्नी गंगा सिंह, देवग्राम निवासी 58 वर्षीय पुष्पा देवी पत्नी सुरेंद्र सिंह और पल्ला गांव निवासी 40 वर्षीय राजू लाल पुत्र बच्चू लाल की मौके पर ही मौत हो गई।

ल्यारी-थैंणा गांव निवासी गोपाल सिंह, सलना निवासी बलवीर सिंह व हिवांल सिंह, बड़गिंडा निवासी गंगा सिंह, पल्ला निवासी नरेंद्र सिंह और देवग्राम निवासी सुरेंद्र सिंह (चालक) घायल हो गए। घटना की जानकारी होते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और वाहन में फंसे घायलों को निकालने का कार्य शुरू किया गया।

सूचना पर जोशीमठ के कोतवाल हरेंद्र सिंह बिष्ट और नायब तहसीलदार चंद्रशेखर वशिष्ठ भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों और पुलिस के जवानों ने रेस्क्यू कर घायलों को सड़क तक पहुंचाया। 108 और निजी वाहनों की मदद से घायलों को सीएचसी जोशीमठ में भर्ती कराया गया।