कड़ाके की इन सर्दियों में अगर आप बाबा केदारनाथ मंदिर के दर्शन करना चाहते हैं और आपकी जेब रुपयों से गर्म है तो समझिए आपकी मुराद पुरी हो गई। अब आप हेलीकॉप्टर से केदार बाबा के दर्शन भी कर सकते हैं। हिमालय दर्शन की तरह ही यह यात्रा शुरू की गई है। ढाई घंटे की इस यात्रा में श्रद्धालुओं को बाबा के दर्शनों का मौका भी मिलेगा।

गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं, बस इंतजार है तो आप जैसे केदार बाबा के भक्तों और पर्यटकों का। सहस्रधारा हेलीपैड से केदारनाथ तक की इस यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 17,500 रुपये चार्ज लिया जाएगा।

एक महीने पहले दून से हिमालय दर्शन यात्रा शुरू हुई। एक महीने के भीतर 109 लोग हिमालय दर्शन कर चुके हैं। इसका बेहतर रिस्पांस मिलने के बाद निगम केदार दर्शन को लेकर भी उत्साहित है। हालांकि प्रचार-प्रसार के अभाव में लोगों ने इसमें कम दिलचस्पी दिखाई है। अभी तक एक भी रजिस्ट्रेशन केदारनाथ दर्शन के लिए नहीं हो पाया है।

केदार दर्शन की यह यात्रा सहस्रधारा हेलीपैड से शुरू होगी। हेलीकॉप्टर सीधे केदारनाथ जाएगा, यहां तक का सफर 45 मिनट का होगा। केदारनाथ पहुंचकर श्रद्धालुओं को आधे घंटे का समय दिया जाएगा ताकि वह बाबा के दर्शन कर सकें, बता दें कि केदारनाथ के कपाट इन दिनों बंद हैं, ऐसे में बाहर से ही मंदिर के दर्शन किए जा सकते हैं।

इसके बाद फिर 45 मिनट का सफर तय कर वापस सहस्त्रधारा पहुंचा दिया जाएगा। यात्रा सप्ताह में सिर्फ दो दिन शनिवार और रविवार को होगी। सुबह 09.30 बजे सहस्त्रधारा से हेलीकॉप्टर चलेगा, जो दो घंटे की यात्रा के बाद करीब 11.30 बजे सहस्रधारा वापस आ जाएगा।

निगम की ओर से शुरू की गई इस यात्रा के संबंध में अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर संपर्क करें… 09568006635