सांकेतिक तस्वीर

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (एसएसएससी) की परीक्षा भी गलत प्रश्नों के कारण उपहास का कारण बन गई है। पहली की परीक्षा में चार सवाल गलत पूछ लिए गए। इस परीक्षा में अपनी गलती मानते हुए आयोग ने साफ कर दिया है कि इन चार सवालों के समान अंक सभी अभ्यर्थियों को दिए जाएंगे। अब अभ्यर्थी ने कोई भी जवाब भरा हो, उसे अंक जरूर मिलेंगे।

एसएसएससी की समूह-ग की सहायक लेखाकार कोड-2 की परीक्षा 17 जनवरी को समूचे उत्तराखंड में आयोजित की गई थी। परीक्षा में उस वक्त अभ्यर्थी परेशान हो गए जब चार सवाल ऐसे आए, जिनके जवाब मैच नहीं कर रहे थे। मामले की जानकारी आयोग को मिली तो उसने इसकी जांच कराई।

जांच में पता चला कि पहली पाली के प्रथम प्रश्नपत्र में चार सवाल ऐसे आ गए, जिनके विकल्प मैच नहीं हो रहे थे। आयोग ने हाल ही में परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की है।

बताया गया है कि आयोग ने गलती स्वीकार करते हुए सवालों के जवाब डिलीट दर्शाए हैं। अब इन चार जवाबों के बदले सभी अभ्यर्थियों को चार समान अंक दिए जाएंगे। जिस भी अभ्यर्थी ने इन सवालों का जो भी जवाब दिया होगा, उन सभी के लिए कॉमन मार्किंग होगी।

किस सेट में कौन सा सवाल था गलत
प्रथम पाली के सेट ए में सवाल नंबर 75, 76, 77 और 78 सवाल के जवाब गलत हैं। सेट बी में सवाल नंबर 60, 61, 62 और 63 को डिलीट दर्शाया गया है। सेट नंबर सी में सवाल नंबर 71, 72, 73 और 74 गलत आए हैं। सेट नंबर डी में सवाल नंबर 65, 72, 73 और 74 गलत पाए गए।

अपनी आंसर की देखने के लिए लॉगइन करें : www.sssc.uk.gov.in