पिछले साल 29 दिसंबर से लापता डीएसबी परिसर के छात्र का शव मंगलवार सुबह पुलिस ने पर्यटन नगरी नैनीताल की झील से बरामद किया। खबरों के मुताबिक मंगलवार सुबह करीब नौ बजे पुलिस को सूचना मिली की मालरोड नगरपालिका पुस्तकालय के पास नैनी झील में एक युवक का शव मिला है।

इस पर सीओ महेश चंद्र गैरोला, तल्लीताल थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक, एसआई राजेंद्र सिंह, कांस्टेबल भानू प्रताप, प्रीतम सिंह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और शव को झील से बाहर निकाला।

कई दिनों से पानी में पड़े होने के कारण शव काफी फूल चुका था, जिससे उसकी शिनाख्त मुश्किल हो रही थी। शव के हुलिए के आधार पर तल्लीताल थाना पुलिस ने अन्य थानों को मामले की जानकारी दी। इसपर लापता युवक के परिजन मौके पर पहुंचे और उन्होंने शव की शिनाख्त की।

गौरतलब है कि युवक ने प्रेमिका के परिजनों द्वारा प्रेमिका को अपने साथ ले जाने से नाराज होकर 27 दिसंबर को अपने हाथ की नस काट ली थी। इसके बाद उसे बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में युवक 29 दिसंबर को घर से बिना कुछ बताए लापता हो गया था। उसका मोबाइल और पर्स मल्लीताल स्थित बोट स्टैंड के पास नाव चालकों को मिला था।

मोबाइल और पर्स मिलने के बाद उसके नैनी झील में कूदकर आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही था। पुलिस ने युवक की खोजबीन के उद्देश्य से नैनीझील में चार जनवरी को रैस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया था, मगर पुलिस को उस दिन सफलता हाथ नहीं लगी।

युवक का शव मंगलवार सुबह करीब नौ बजे नैनी झील में तैरता मिला। पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया।