देहरादून के तीनो फ्लाईओवर अप्रैल तक हर हाल पूरे हों – मुख्यमंत्री

देहरादून में बन रहे तीनों फ्लाईओवर का निर्माण अप्रैल तक पूरा करने के निर्देश मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अधिकारियों के दिए हैं. मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार की देर शाम कारगी चौक पर पुलिस की चौपाल में शामिल होकर जनता की समस्याएं सुनी.

देहरादून में हरिद्वार बाईपास के कारगी चौक पर रविवार की शाम पुलिस की चौपाल में खुद मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पहुंचकर जनता की समस्याएं सुनीं. पुलिस की चौपाल में मुख्यमंत्री हरीश रावत से लोगों ने अपनी कई तरह की समस्याएं बताईं. आईएसबीटी के फ्लाईओवर निर्माण की धीमी गति की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने देहरादून में बन रहे तीनों फ्लाईओ‌वर का निर्माण अप्रैल के महीने तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

चौपाल में ज्यादातर लोगों ने नालों, नालियों, सीवरेज कार्य, सड़कों और गलियों में सफाई व्यवस्था को लेकर शिकायत की. इस पर मुख्यमंत्री ने नगर निगम के एमएनए को हालात सुधारने के निर्देश दिए, साथ ही जिला अधिकारी से कहा है कि नगर निगम से बात करके सभी स्कूलों के पास से कूड़ाघर हटाए जाएं.

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने और खराब ड्राइविंग करने वालों को खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. चौपाल में मुख्यमंत्री को किसी ने अपना पानी का बिल गलत बताया तो किसी ने पानी न आने की शिकायत की. लोगों ने अपने बिजली के बिल ज्यादा आने, ट्रांसफार्मर और हाइटेंशन लाइनों को शिफ्ट करने की भी मांग की.

मुख्यमंत्री ने चौपाल में मौजूद विभागों के अफसरों को हाथों-हाथ सीधे शिकायतकर्ता के पास भेजकर समस्याओँ के हल करने के निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री रावत का कहना है कि लोकतंत्र में जनता ही सबसे पहले हैं. साथ ही लोगों को भी सरकार के साथ सीधा जुड़ाव महसूस होता है. हालांकि चौपाल में जनता के साथ ही कांग्रेस के कार्यकर्ता भी भारी तादाद में पहुंचने से कार्यक्रम स्थल पर भीड़ भी बढ़ गई थी, जिसको व्यवस्थित करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी.