हरिद्वार : व्हाट्सऐप ग्रुप में पैगंबर मोहम्मद पर अभद्र टिप्पणी से बवाल, पुलिस तैनात

पैगंबर मोहम्मद और अल्लाह को लेकर व्हाट्सऐप पर की गई टिप्पणी से धार्मिक नगरी हरिद्वार के ज्वालापुर और कनखल में तनाव बना हुआ है। एसएसपी के निर्देश पर एसओजी पोस्ट डालने वाले शरारती तत्व की धरपकड़ में जुट गई है। एलआईयू, स्पेशल ब्रांच भी मामले पर नजर रखे हुए हैं।

हरिद्वार में कनखल क्षेत्र के गांव जमालपुर के रहने वाले युवक तौहिद व्हाट्सऐप पर बने एक ग्रुप का सदस्य है। पड़ोस के गांव बहादरपुर जट्ट का एक युवक ग्रुप का एडमिन है। शुक्रवार को एक युवक ने ग्रुप में पैगंबर मोहम्मद साहब एवं अल्लाह को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी वाला पोस्ट डाल दिया।

युवक ने गांववालों को इस बात से अवगत कराया। देर रात ही पूरे मामले में गांव जमालपुर कलां से लेकर ज्वालापुर क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई।

आनन फानन में आला अफसर सक्रिय हो गए। पुलिस अफसरों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर ग्रामीणों को रात में शांत किया। सुबह होते ही बड़ी संख्या में मुसलमान गुलाममाने मुस्तफा संस्था के बैनर तले इकट्ठा होकर सीधे ज्वालापुर कोतवाली पहुंच गए।

एसएसपी के निर्देश पर एसओजी पोस्ट डालने वाले शरारती तत्वों की धरपकड़ में जुट गई। उन शरारती तत्वों के मोबाइल फोन तब से स्विच ऑफ चल रहे हैं। इधर, एलआईयू एवं स्पेशल ब्रांच भी एक्टिव हो गई। पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद पूरी स्थिति पर खुफिया एजेंसियां नजर रखे हुए हैं।

तनाव को देखते हुए पुलिस ने तुरंत युवक तौहिद की ओर से पोस्ट डालने वाले युवक भानू प्रताप के खिलाफ आईटी एक्ट, धार्मिक भावनाओं को भड़काने सहित प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चूंकि घटनास्थल कनखल क्षेत्र की है इसलिए मुकदमे को वहां स्थानांतरित किया जाएगा। नगर पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि मामले की जांच कोतवाली प्रभारी रानीपुर योगेंद्र सिंह करेंगे।