चंपावत जिले में जिला मुख्यालय के पास ही बसे लोहाघाट नगर में जल्द ही इंटरनेट वाईफाई सेवा शुरू होगी। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। दिल्ली से पहुंची अमेरिकन टावर मल्टी नेशनल कंपनी ने गुरुवार को दिनभर विभिन्न जगहों पर अपना सर्वे कार्य पूरा किया।

पहले चरण में वाई-फाई सेवा का लाभ पीजी कॉलेज, रामलीला मैदान, जीआईसी के इलाकों में लोगों को मिलेगा, जिसकी सीमा 100 मीटर तक होगी। राज्यसभा सांसद महेंद्र सिंह माहरा ने बताया कि क्षेत्रीय जनता और युवाओं की मांग पर जल्द ही वाई-फाई सेवा शुरू होगी।

उन्होंने बताया कि इसके लिए दिल्ली की अमेरिकन टावर मल्टी नेशनल कंपनी ने सर्वे का काम पूरा कर लिया है। वहीं टीम के अनूप भगत ने बताया कि उनके द्वारा नगर के विभिन्न हिस्सों में नेटवर्क की जांच की गई, जिसके बाद लोहाघाट रामलीला मैदान, पीजी कॉलेज और जीआईसी में पहले चरण की वाई-फाई सेवा शुरू की जाएगी।

उन्होंने बताया कि वाई-फाई तीनों स्थानों पर केवल 100 मीटर की सीमा में ही काम करेगा। वहीं क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे राज्यसभा सांसद महेंद्र सिंह माहरा ने बताया कि जल्द ही संचार सेवा से वंचित क्षेत्रों को भी संचार सेवा से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके लिए नेपाल सीमा से सटे मढुवा, डुगराबोरा, सुनकुरी, जमरसो, लेटी, निडील, पंचेश्वर, खाई कोट, पडासोसेरा, रेधाड़ी, पठ्ल्ती, सुगरखाल, सिलिंग, जनकांडे, टाड़, मिड़ार, मंच तामली आदि क्षेत्र में मोबाइल टावर स्थापित कर लोगों को सुविधा प्रदान की जाएगी।