उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार के खिलाफ अब राज्य बीजेपी ने आक्रामक तरीके से मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की अगुवाई में बीजेपी अब सरकार से सड़क पर दो-दो हाथ करने के मूड में आ गई है। मंगलवार को चेतना यात्रा के जरिए अजय भट्ट ने अस्थायी राजधानी देहरादून की सड़कों पर अपना शक्ति प्रदर्शन किया।

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के रोड शो में वरिष्ठ नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शामिल हुए। इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि उनकी पार्टी सरकार के कारनामों को जनता के बीच लेकर जाएगी और 2107 में राज्य में बीजेपी की ही सरकार बनेगी।

हरादून में निकाली गई बीजेपी की चेतना यात्रा में भारी अव्यवस्थाएं देखी गईं। बीजेपी के मसूरी विधायक गणेश जोशी न सिर्फ अपने आप यातायात नियमों को ठेंगा दिखाकर बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल से यात्रा में पहुंचे, बल्कि अपने समर्थकों की भी कुछ इसी अंदाज में अगुवाई करते नजर आए।

यही नहीं, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की चेतना यात्रा के चलते दूनवासियों को खासा दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। यात्रा के चलते लगे जाम के कारण आम लोगों को भारी परेशानी भी उठानी पड़ी और शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाम की समस्या बनी रही।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की चेतना यात्रा से बड़े नेताओं ने दूरी बनाए रखी। चेतना यात्रा के एक दिन पहले दावे किए गए थे कि बीजेपी के सांसद भी इस यात्रा में रहेंगे, लेकिन एक भी सांसद चेतना यात्रा में नहीं पहुंचा। इससे कहीं न कहीं इस बात की ओर इशारा होता है कि बीजेपी के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष को भी अभी सभी को एकजुट करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी।

हां, कार्यकारिणी में जगह मिलने की उम्मीद पाले कई चेहरे जरूर बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट की चेताना यात्रा में पहुंचे।