देहरादून।… प्रो कुश्ती चैम्पियनशिप पहली बार उत्तराखंड में अगले माह होने जा रही है जिसमें डब्ल्यूडब्ल्यूई के स्टार पहलवान ग्रेट खली और 14 अंतरराष्ट्रीय पहलवानों सहित देश के चोटी के पहलवान भाग लेने जा रहे हैं।

सीडब्लयूई द ग्रेट खली रिटर्न नाम से यह प्रतियोगिता उत्तराखंड के हल्द्वानी और देहरादून में 24 से 28 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को अस्थायी राजधानी देहरादून में इस प्रतियोगिता के आयोजन की घोषणा की ।

बुधवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेस में ग्रेट खली भी मौजूद थे। उन्होंने कहा, ‘जो भी मुझसे भिड़ने का इच्छुक है उसका उत्तराखंड में इस प्रतियोगिता में स्वागत है।’ यह प्रतियोगिता 2018 के राष्ट्रीय खेलों के लिए तैयार किए गए दो नवनिर्मित स्टेडियम में आयोजित की जाएगी।

इसके आयोजन पर चर्चा करने के लिए खली ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से भी मुलाकात की है। खली ने बताया है कि कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इस कुश्ती में हिस्सा लेने आएंगे।

गौरतलब है कि जब से उत्तराखंड अलग राज्य बना है, तब से यहां के लोग कई क्षेत्रों में अपना नाम कमा चुके हैं, लेकिन खेल में राज्य के खिलाड़ी पीछे रह जाते हैं। यहां के युवा देश की तीनों सेनाओं में अच्छी खासी संख्या में भर्ती होते हैं।

खेल के मैदान में उत्तराखंड के युवा हमेशा पीछे रह जाते हैं। इसकी एक बड़ी वजह प्रशिक्षण की कमी और प्रतिभाओं का मौका न मिलना है। वहीं खली ने दावा किया है कि वो देश के आखिरी डब्लूडब्लूई चैंपियन बनकर नहीं रहेंगे।

उनका कहना है कि जालंधर में उन्होंने ट्रेनिंग सेंटर खोला है, जिसमें डब्लूडब्लूई के चैंपियन तैयार किए जाएंगे जो अंडरटेकर को धूल चटाएंगे।