हरिद्वार जिले के पंचायत चुनाव में बुधवार की रात करीब 11 बजे तक जिला पंचायत की 44 सीटों के परिणाम जारी कर दिए गए, बहादराबाद ब्लॉक की तीन सीटों पर काउंटिंग जारी थी।

अब तक आए परिणामों से यह तो तय हो चुका है कि जिले में सबसे अधिक निर्दलीय चुनाव जीते हैं। ऐसे में सरकार भी इन्हीं की होगी। बिना निर्दलियों का समर्थन लिए कांग्रेस या बसपा या कोई भी राजनीतिक दल जिला पंचायत अध्यक्ष नहीं बना सकता है।

पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आते ही निर्दलियों की पौ-बारह हो गई है। जिला पंचायत की 47 सीटों के लिए हुए चुनाव में 44 के परिणाम जारी हुए हैं, जिसमें से 15 सीटों पर निर्दलियों ने कब्जा जमाया है।

दूसरे नंबर पर बसपा है, जिसे 14 सीटें मिलीं हैं, जबकि कांग्रेस को 13 सीटें मिलीं हैं। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी को केवल दो सीटों से ही संतोष करना पड़ा है। अभी बहादराबाद में जिला पंचायत की तीन सीटों की काउंटिंग चल रही है।

देर रात करीब साढ़े 11 बजे बहादराबाद की नसीरपुर कला सीट से कांग्रेस प्रत्याशी इसराइला को विजयी घोषित किया गया। सराय जिला पंचायत सीट पर बसपा की लतीफन बढ़त बनाए हुए हैं। इसके अलावा बहादराबाद की दो अन्य सीटें जलालपुर कला और लाल ढांग सीटों के लिए देर रात काउंटिंग शुरू हुई।

ऐसे में अगर बसपा और कांग्रेस को एक-एक सीटें मिल भी जाती हैं तो निर्दलियों के बिना जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्वाचन नहीं हो पाएगा।