दोस्तों के साथ नए साल के पहले दिन घूमने गई नवीं की छात्रा का चकराता-त्यूनी मोटर मार्ग के किनारे पेड़ से लटका शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। परिजनों ने रेप के बाद हत्या की आशंका जताई है।

राजस्व पुलिस भी पहली नजर में इसे रेप के बाद हत्या का मामला ही मान रही है। माना जा रहा है कि आत्महत्या दिखाने के लिए शव को पेड़ से लटका दिया गया। राजस्व पुलिस ने छात्रा के साथ गए दो युवकों अजहर खान और निक्की के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दो अन्य युवकों दीपक और विनोद को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। छात्रा की संदिग्ध मौत से गुस्साए लोगों ने सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि हत्यारों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए। घटना के बाद से अजहर और निक्की भी लापता हैं। घटना त्यूनी तहसील के राजस्व क्षेत्र भंद्रोली की है।

जानकारी के अनुसार, मृतका नवीं की छात्रा थी। उसका परिवार मूल रूप से नेपाल का रहने वाला है। बताया गया कि एक जनवरी को नया साल मनाने के लिए वह अपने परिचित अजहर खान निवासी अंबाड़ी और निक्की निवासी डाकपत्थर के साथ बाइक से कोटी कनासर गई थी।

उनके साथ दीपक और विनोद दोनों निवासी इछाड़ी तहसील कालसी भी थे। वे स्कूटी से गए थे। शाम को दीपक और विनोद तो लौट आए, लेकिन सपना के साथ अजहर खान और निक्की नहीं लौटे। इससे चिंतित परिजनों ने सपना की खोजबीन शुरू की।

देर रात अजहर खान और निक्की की बाइक लावारिस हालत में रोटा खड्ड के पास मिली। इसके बाद छात्रा के परिजनों की चिंता और बढ़ गई। वह रातभर इंतजार करते रहे। शनिवार सुबह करीब नौ बजे कुछ लोगों ने सड़क के किनारे पेड़ से लटका सपना का शव देखा। छात्रा के दोनों घुटने जमीन पर टिके थे।

पेड़ से लटका शव देख परिजन रोने लगे। इससे गुस्साए लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। लोगों ने दोपहर 12 बजे तक प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंचे राजस्व उपनिरीक्षक भोपाल दास, सुखदेव जिनाटा ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। छात्रा के भाई नरेंद्र का आरोप है कि अजहर खान और निक्की उसे बहला-फुसला कर ले गए।

छात्रा के भाई ने आरोप लगाया है कि उसकी बहन के साथ दुष्कर्म किया गया और फिर हत्या कर शव पेड़ से लटका दिया गया है। तहसीलदार डीडी वर्मा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर धराएं बढ़ाई जाएंगी। पहली नजर में यही लग रहा है कि रेप के बाद छात्रा की हत्या की गई है। राजस्व पुलिस दीपक और विनोद से पूछताछ कर रही है।