उत्तराखंड में मौसम पल-पल बदलता है और यहां अनोखे नजारे देखने को मिलते हैं। शायद यही कारण है कि दुनियाभर से सैलानी यहां सैर-सपाटे के लिए आते हैं। उत्तराखंड के पहाड़ों में जाने से पहले पर्यटकों को मौसम के बारे में जानकारी लेने की हिदायत दी जाती है। यही कारण है कि www.uttaranchaltoday.com पर हम आपको न सिर्फ उत्तराखंड की खबरों से बाखबर रखते हैं, बल्कि यहां से मौसम की भी जानकारी देते हैं।

अगर आप उत्तराखंड के किसी भी जिले में घूमने-फिरने या किसी काम से जा रहे हैं, तो हम आपको वहां के मौसम की जानकारी आपके अपने मोबाइल और कंप्यूटर पर आपकी पसंदीदा वेबसाइट उत्तरांचलटुडे के माध्यम से पहुंचाते हैं। मौसम की ताजा जानकारी के लिए ये करें…

nainital-page-weather

  • uttaranchaltoday.com के वेबपेज ऊपरी हिस्से में राज्य के 13 जिलों के नाम दिए गए हैं।
  • जिस जिले के मौसम की जानकारी चाहते हैं उस जिले पर क्लिक करें।
  • जिले के पेज पर दाईं ओर तीन टैब दिए गए हैं क्विक कॉन्टेक्ट, वैदर और अकोमोडेशन
  • मौसम के बारे में जानकारी के लिए वैदर टैब पर क्लिक करें और पूरी जानकारी आपके सामने होगी।

इसके अलावा उत्तराखंड के मौसम विभाग ने नए साल पर प्रदेशवासियों और यहां सैर सपाटे के लिए आने वाले पर्यटकों को एक अनोखी सौगात दी है। मौसम विभाग ने एक वेबसाइट लॉन्च की है, अब बस एक क्लिक पर आने वाले 4 दिनों की मौसम की जानकारी मिल जाएगी।

वेबसाइट को चारधाम यात्रा, खेती, पर्यटकों के लिए अहम माना जा रहा है। गुरुवार को मौसम विभाग की ओर से इस वेबसाइट का शुभारंभ कर दिया गया है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि वेबसाइट पर विभाग की और ऑटोमैटिक वेदर स्टेशन से मिलने वाली मौसम की सभी जानकारी रहेगी। वेबसाइट पर सात दिन तक के मौसम की भविष्यवाणी के साथ ही अगले तीन घंटे तक किसी भी क्षेत्र में मौसम के संभावित असामान्य बदलाव की जानकारी ‘नाउ कास्ट’ के माध्यम से दी जाएगी।