हरिद्वार जिले में पंचायत चुनाव तीसरे और अंतिम चरण में पहुंच गया है। यहां अंतिम चरण के लिए शनिवार को मतदान होगा। रुड़की और नारसन ब्लॉक में होने वाले मतदान के लिए पुलिस और प्रशासन एकदम मुस्तैद नजर आ रहे हैं।

एसएसपी ने गुरुवार को सभी पुलिस अधिकारियों, पुलिसकर्मियों को निर्देशित करते हुए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया। एसएसपी ने कहा कि ड्यूटी के दौरान किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के निर्देश भी दिए गए।

रुड़की और नारसन ब्लॉक को पांच जोन, 51 सेक्टर में बांटा गया है, जिसमें 197 पोलिंग सेंटर और 546 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। साथ ही सभी जोन में एक उच्चधिकारी को तैनात किया गया है। चुनाव ड्यूटी के लिए एक हजार कॉस्टेबल, 700 होम गार्ड, 450 पीआरडी जवान और 15 कंपनी पीएसी तैनात की गई है।

रुड़की ब्लॉक में 144 अतिसंवेदनशील, 85 संवेदनशील, 16 सामान्य केंद्र हैं। वहीं नारसन ब्लॉक में 214 अतिसंवेदनशील, 73 संवेदनशील, 14 सामान्य केंद्र हैं। साथ ही संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स लगाई गई है। इन दोनों ब्लॉकों में करीब 3 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।