सांकेतिक तस्वीर

उत्तराखंड पुलिस ने नए साल के मौके पर उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस कार्रवाई में पांच महिलाओं और दो दलालों को धर दबोचा है, जबकि एक आरोपी भाग निकलने में सफल रहा। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर सीओ बीएस चौहान की अगुवाई में टीम ने सिडकुल रोड स्थित ऑल ग्रीस अपार्टमेंट में छापा मारा। टीम ने शाकुल नवी निवासी वार्ड नंबर 4 केलाखेड़ा, राजेश निवासी ग्राम केमुआ थाना भमौरा (बरेली) के साथ ही पश्चिम बंगाल की चार महिलाएं और भजनपुरा (दिल्ली) की एक युवती को धर दबोचा।

एएसपी पंकज भट्ट ने पत्रकार वार्ता में बताया कि मुख्य आरोपी मुकेश उर्फ भूरा निवासी शक्तिफार्म भाग निकलने में सफल रहा। मुकेश उर्फ भूरा और शाकुल नवी पश्चिम बंगाल और दिल्ली से लड़कियों को लाता है और पैसों का लालच देकर उनसे देह व्यापार कराता है। यह अपार्टमेंट शाकुल नवी ने किराए परले रखा है।

मामले में ट्रांजिट कैंप थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पकड़ी गई महिलाओं की काउंसलिंग कराई जा रही है। इसके अलावा फरार आरोपी भूरा को पकड़ने की कोशिशें भी की जा रही हैं।

sex-racket1

ऑल ग्रीस अपार्टमेंट के मालिक पर भी पुलिस शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। एएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि मालिक का पुलिस एक्ट में चालान कर 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

देह व्यापार के आरोप में पकड़ी गई महिलाओं ने बताया कि वह गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वह बहुत ज्यादा पढ़ी-लिखी भी नहीं हैं। अपने और परिवार का पेट पालने के लिए गलत धंधा कर रही थी। वे एक ही कमरे में रहती थीं।