देहरादून।… उत्तराखंड बीजेपी के मौजूदा अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत के पिछले महीने समाप्त हुए तीन वर्षीय कार्यकाल के बाद पार्टी की राज्य इकाई को गुरुवार को नया अध्यक्ष मिल जाएगा।

इसकी घोषणा करते हुए तीरथ सिंह रावत ने देहरादून में संवाददाताओं को बताया कि गुरुवार सुबह 11 बजे पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में नए अध्यक्ष बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जिसमें पार्टी के केंद्रीय नेता और मध्य प्रदेश के सांसद राकेश सिंह पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहेंगे।

बस अब से चंद घंटे बाद ही उत्तराखंड बेजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट इस रेस में काफी आगे निकल गए हैं। अब ये तय माना जा रहा है कि अजय भट्ट ही बीजेपी के अगले प्रदेश अध्यक्ष होंगे और गुरुवार को उनके नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।

बीजेपी के नए अध्यक्ष के ऐलान की औपचारिकता निभाने प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू और चुनाव पर्यवेक्षक राकेश सिंह भी देहरादून पहुंच चुके हैं। बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चली आ रही अटकलों पर गुरुवार को विराम लग जाएगा। साल 2105 जाते-जाते बीजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष देने जा रहा है।

तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के अलावा पांच अन्य नेताओं को भी गुरुवार को बीजेपी राष्ट्रीय परिषद के लिए नामित किया जाएगा। गुरुवार दोपहर तक नए प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी पदों पर नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

तीरथ सिंह रावत का कार्यकाल पिछले महीने समाप्त होने के बाद से ही पार्टी की राज्य इकाई में उनके विकल्प के तौर पर एक ऐसे मजबूत नेता की तलाश की जा रही है, जो साल 2017 की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी में नई जान फूंक सके।

तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों, भुवन चंद्र खंडूरी, भगत सिंह कोश्यारी और रमेश पोखरियाल निशंक जैसे पार्टी के अगली पंक्ति के नेताओं के लोकसभा सांसद बन जाने के बाद राज्य को ऐसे नेता की तलाश है जिसकी अगुवाई में पार्टी 2017 विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर सके।

हालांकि पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियो के अलावा राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय भट्ट और झारखंड में पार्टी मामलों के प्रभारी त्रिवेंद्र सिंह रावत व प्रदेश में पार्टी के पूर्व महामंत्री धन सिंह रावत के नाम भी दावेदारों की सूची में शामिल हैं।