टनकपुर।… गुजरते साल की विदाई के साथ नववर्ष के स्वागत के लिए टनकपुर स्थित मां पूर्णागिरि धाम में गुरुवार को श्रद्धालुओं की खासी भीड़ उमड़ेगी। प्रशासन ने सुरक्षा सहित तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। पूर्णागिरि धाम के अलावा खिलबितिया और ब्यानधूरा मंदिर में भी नया साल मानाने वालों की धूम रहेगी।

पूर्णागिरि मंदिर में मां के दर्शनों से नए साल की शुरुआत को लेकर हर साल यहां दूर दराज से आए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। गुरुवार दोपहर से ही पूर्णागिरि में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। भीड़ के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

एसडीएम नरेश दुर्गापाल ने बताया कि पूर्णागिरि क्षेत्र में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के अलावा पेयजल व स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की गई हैं। सीओ राजन सिंह रौतेला ने बताया कि व्यवस्था और सुरक्षा के लिए मुख्यालय से अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई है।

purnagiri-temple

टनकपुर-बनबसा और ठुलीगाड़ में तैनात फोर्स के अलावा जिले से 5 उप निरीक्षक, 25 कांस्टेबल और 5 महिला कांस्टेबल मांगे गए हैं। मुख्यालय से आने वाली फोर्स गुरुवार सुबह पहुंच जाएगी। टनकपुर से लगी नेपाल सीमा के साथ ही शहर में सघन चेकिंग की जाएगी।

पूर्णागिरि मार्ग पर यात्रियों के वाहनों की चेकिंग के लिए पुलिस टीम गठित की गई है, जो मांस और मदिरा ले जाने वालों की धरपकड़ करेगी।