रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ रविवार को उत्तरकाशी के बड़कोट में पालिका की ओर से आयोजित रवाईं शरदोत्सव एवं विकास मेले का आगाज हुआ। मुख्य अतिथि शहरी विकास मंत्री प्रीतम पंवार ने करीब 25 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। पांच दिन तक चलने वाले इस मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेल प्रतियोगिताओं के साथ ही विभागीय स्टॉल भी लगाए गए हैं।

बौखनाग देवता की डोली के साथ मेले का उद्घाटन करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रीतम पंवार ने शरदोत्सव के लिए सरकार से दो लाख रुपये दिलाने की भी घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने 23.83 करोड़ रुपये बजट की राजीव गांधी आवास योजना का शिलान्यास करने के साथ ही राज्य वित्त एवं विधायक निधि से बने वाचनालय तथा पालिका के नवनिर्मित कार्यालय का लोकार्पण किया।

पालिकाध्यक्ष अतोल रावत ने पालिका की ओर से कराए जा रहे विकास कार्यों का ब्योरा दिया। उद्घाटन मौके पर स्कूली बच्चों तथा सांस्कृतिक दलों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

रवाईं शरदोत्सव के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री हरीश रावत के नहीं पहुंचने से लोग मायूस दिखे। लोगों को उम्मीद थी कि मेले में मुख्यमंत्री क्षेत्र के लिए बड़ी घोषणाएं करेंगे। साथ ही लोग समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सीएम को सौंपने के लिए लेकर आए थे।

रवाईं शरदोत्सव में यूथ फाउंडेशन की ओर से सेना भर्ती प्रशिक्षण के लिए लगाए गए कैंप में युवकों की भारी भीड़ उमड़ी। फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत निम के प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल ने कैंप में पहुंचकर युवकों को महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए।