उत्तराखंड में शीतलहर जारी है और इसकी वजह से तापमान में गिरावट का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। नई टिहरी में न्यूनतम पारा शून्य पर पहुंच गया और नैनीताल जिले के मुक्तेश्वर में न्यूनतम तापमान लगातार दूसरे दिन -2.1 डिग्री रहा।

उधमसिंह नगर जिले के पंतनगर में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री पर पहुंच गया। अस्थायी राजधानी देहरादून में रात का तापमान 3.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे शीतलहर का प्रकोप जारी रहने की चेतावनी दी है।

राज्यभर में रात को पाला पड़ने और दिन में हल्की हवाएं चलने से हाड़ कंपाने वाली ठंड हो रही है। राज्य में कई जगहों पर तापमान में तेजी से कमी आई है। देहरादून में तापमान लगातार कम हो रहा है। दून में गुरुवार रात का पारा और नीचे पहुंच गया। बुधवार रात न्यूनतम पारा 3.6 डिग्री पहुंचने के बाद गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह 3.4 डिग्री पर आ गया।

mukteshwar2

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार को राज्यभर में शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है। पाले में वृद्धि होने पर मुश्किलें और बढ़ेंगी। अस्थायी राजधानी देहरादून में मौसम साफ रहेगा। रात का तापमान तीन डिग्री से नीचे जा सकता है।

mukteshwar1 देहरादून में दिन का तापमान 20 डिग्री तक पहुंचने के बाद सूरज ढलने के साथ ही पारा गिर रहा है। गुरुवार रात 11:30 बजे तापमान 8 डिग्री, शुक्रवार सुबह 2:30 बजे तापमान 6 डिग्री, सुबह 5:30 बजे 4.6 डिग्री, सुबह 8:30 बजे 4.4 डिग्री, सुबह 11:30 जे 14.4 डिग्री, दोपहर 2:30 बजे 18.6 डिग्री और शाम को 5:30 बजे 14.6 डिग्री तापमान रहा।

mukteshwar

बिक्रम सिंह के मुताबिक दिन और रात में तापमान में बड़े उतार चढ़ाव आ रहे हैं जो सेहत के लिए नुकसानदायक हैं।