ऑल इंडिया प्री-मेडिकल प्री-डेंटल टेस्ट (एआईपीएमटी) 2016 के आवेदन में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा में अपने साथ केवल प्रवेश पत्र और पासपोर्ट साइज फोटो लेकर जाना होगा। पेन और पेंसिल बोर्ड खुद उपलब्ध कराएगा।

सीबीएसई मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्टूडेंट फ्रैंडली और नकलविहीन बनाने पर जोर दिया जा रहा है। इस कड़ी में बोर्ड ने छात्रों को सुविधा दी है कि उन्हें परीक्षा के लिए पेन या पेंसिल लाने की आवश्यकता नहीं होगी। हर एग्जाम सेंटर पर बोर्ड की ओर से परीक्षा संबंधी जरूरत के सामान उपलब्ध कराए जाएंगे। पहली बार बोर्ड ने यह सुविधा दी है।

बस छात्र को परीक्षा देने के लिए केवल अपना एडमिट कार्ड और एक पासपोर्ट साइज फोटो लाना होगा। बोर्ड ने आवेदन के दौरान सभी एंट्री भरने में बेहद सतर्कता बरतने की सलाह दी है, क्योंकि परीक्षा से संबंधित सभी कम्यूनिकेशन बोर्ड अभ्यर्थी के मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस पर करेगा।

बोर्ड ने यह भी साफ किया है कि किसी भी छात्र को डाक से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा, बल्कि उन्हें केवल वेबसाइट से ही डाउनलोड करना होगा। परीक्षा विशेषज्ञ मनु पंत के मुताबिक बोर्ड की ओर से एआईपीएमटी को छात्रों के लिए सुविधाजनक बनाया जा रहा है। पूरी परीक्षा की वीडियोग्राफी भी की जाएगी। लिहाजा एहतियात बरतने की जरूरत है।

ये हैं वो वेबसाइट्स जिन पर आपको नजर रखनी चाहिए
www.aipmt.nic.in
www.mohfw.nic.in
www.mcc.nic.in

आवेदन के बाद ये सब रखें सुरक्षित
– वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के कंफर्मेशन पेज के कम से कम तीन प्रिंटआउट।
– फीस जमा करने के प्रमाण।
– आइडेंटिकल फोटोग्राफ की दो-तीन कॉपी।