जनवरी का महीना नजदीक आने के साथ ही उत्तराखंड में ठंड फिर जोर पकड़ने वाली है। मौसम विभाग ने पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश के साथ ही मैदानी इलाकों में भी इसका असर पड़ने की संभावना जताई है। आगामी दो दिनों तक पहाड़ों पर बारिश होने की संभावना है। अस्थायी राजधानी देहरादून में भी बुधवार को बादल छाए रहेंगे।

उत्तराखंड में मंगलवार को पहाड़ों में आंशिक बादल और मैदानी इलाकों में कोहरा छाया रहा। दिन में ठंडी हवाओं ने दिन और रात के तापमान के बीच का अंतर 12 डिग्री पर ला दिया। इससे लगातार ठिठुरन बढ़ती जा रही है। मौसम विभाग ने बुधवार को एक बार फिर मौसम में बदलाव आने की संभावना जताई है।

विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में ऊंचाई वाली जगहों पर बारिश व बर्फ पड़ने की संभावना है। उन्होंने बताया कि मैदानी इलाकों में कोहरे की वजह से धूप की गर्माहट का असर कम रहेगा। देहरादून में बादल छाए रहेंगे, हालांकि बारिश की संभावना नहीं है। मंगलवार को अधिकत्तम तापमान 19.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

chopta_snow

इलाहाबाद और देहरादून के बीच चलने वाली लिंक एक्सप्रेस मंगलवार को कोहरे के चलते नौ घंटे की देरी से दून पहुंची। लिंक एक्सप्रेस का दून पहुंचने का निर्धारित समय दोपहर 1.20 बजे है। लिंक एक्सप्रेस ही दून से काठगोदाम एक्सप्रेस बनकर रात 10.50 बजे काठगोदाम के लिए रवाना की जाती है।

स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि लिंक एक्सप्रेस के देरी से पहुंचने की वजह काठगोदाम एक्सप्रेस भी रात करीब एक बजे रवाना की गई। लाहौरी एक्सप्रेस भी अपने निर्धारित समय सवा दस बजे के बजाय दोपहर 1.15 बजे में दून पहुंची।